बिलासपुर। जिले के 6 विधानसभाओ में से पांच में बड़े राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों के चेहरे साफ हो गए हैं। इसके साथ ही यहां चुनाव प्रचार अभियान ने भी गति पकड़ ली है। इन्हीं में से एक मस्तूरी विधानसभा में मुकाबला वर्तमान और पूर्व विधायक के मध्य है, जिनके बीच में बसपा के उम्मीदवार भी पूरे दमखम के साथ मौजूद नजर आ रहे हैं। इस बार मुकाबले में छत्तीसगढ़ जोगी कांग्रेस के अलावा नई नवेली आम आदमी पार्टी भी है, मगर जिस तरह से भाजपा प्रत्याशी और वर्तमान विधायक डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी लगातार अपने क्षेत्र के सुदूर ग्रामीण अंचलों में पहुंचकर सघन जनसंपर्क कर रहे हैं उससे उनका पलड़ा फिलहाल भारी नजर आ रहा है। लगातार जनसंपर्क अभियान में जुटे भाजप प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि वे पिछले 5 सालों से लगातार अपने क्षेत्र में इसी तरह से एक-एक व्यक्ति के संपर्क में रहे हैं और वे अपने पूरे विधानसभा क्षेत्र में लगभग हर व्यक्ति को व्यक्तिगत रूप से भी जानते हैं ।यही वजह है कि डॉक्टर बांधी इस बार भी बड़े अंतर से जीत का दावा कर रहे हैं।
शुक्रवार को अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों के साथ डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र के सीपत मंडल स्थित अलग-अलग गांव का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने चुनाव प्रचार की शुरुआत ग्राम धनिया से की। यहां ग्रामीणों से मिलकर उनकी समस्या और मांगों से भी वे अवगत हुए। ग्राम धनिया के बाद डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी का काफिला ग्राम भौरा डीह, बनिया डीह, कैमाडीह, करिछापर, जुहली और सोंठी भी पहुंचे। सुबह से लेकर देर शाम तक वे ग्रामीण अंचलों में पार्टी कार्यकर्ताओं और मतदाताओं से मिलते नजर आए। जगह-जगह ढोल ताशे और फूल मालाओं के साथ उनका स्वागत किया गया।
इस दौरान डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने कांग्रेस सरकार पर तीखे हमले करते हुए कहा कि 5 साल में ही कांग्रेस सरकार ने प्रदेश का बंटाधार कर दिया हैं। पिछले 5 वर्षों से विकास बिल्कुल थम सा गया है। केंद्र की योजनाओं को भी प्रदेश की सरकार लागू नहीं कर रही हैं, जिस कारण से गरीबों और जरूरतमंदों को उसका लाभ नहीं मिल पा रहा हैं। ग्रामीणों से मुलाकात करते हुए डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने अपना वादा दोहराया कि राज्य में भाजपा की सरकार बनते ही लंबित प्रधानमंत्री आवास योजना पर तत्काल कार्य आरंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार द्वारा अपना अंश नहीं दिए जाने और द्वेष पूर्वक प्रधानमंत्री आवास योजना को रोके जाने से 16 लाख से अधिक आवास का काम रुक गया है । उन्होंने कहा कि मस्तूरी क्षेत्र में भी सभी हितग्राहियों को योजना का लाभ सरकार बनते ही तत्काल दिया जाएगा। इस दौरान राजस्व विभाग में भ्रष्टाचार के मामले में भी बड़ी शिकायत सामने आई है। भाजपा प्रत्याशी डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी ने भरोसा दिलाया कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद तहसील कार्यालय में होने वाले भ्रष्टाचार पर पूरी तरह अंकुश लगाया जाएगा। आज पटवारी से लेकर बड़े अधिकारी बिना भारी भरकम रिश्वत लिए कोई काम नहीं करते । गरीब ग्रामीण, किसान सरकारी मशीनरी में पीस रहा है । उन्हें शोषण से मुक्ति दिलाने का वादा करते हुए डॉक्टर बांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार फर्जी राम भक्त और गौ माता के भक्त बनने का प्रयास कर रही है, जबकि सच्चाई कुछ और है ।गौठान के नाम पर करोड़ों रुपए खर्च कर दिए गए लेकिन आज भी गाय सड़कों पर आवारा फिर रही है या फिर खेतों में घुसकर किसानों की खड़ी फसल बर्बाद कर रही है। कांग्रेस सरकार ने गोबर तक को नहीं छोड़ा। कोयले से लेकर शराब, गोबर और पीएसी तक में घोटाला करने वाली कांग्रेस सरकार की उल्टी गिनती शुरू होने का दावा करते हुए उन्होंने जनता से सुशासन के लिए एक बार फिर भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। इस दौरान डॉक्टर कृष्णमूर्ति बांधी और उनके पार्टी पदाधिकारी लगातार उन बुजुर्ग और दिव्यांग व्यक्तियों से भी संपर्क कर रहे हैं जो इस बार अपने घर से मतदान करेंगे । आशंका जाहिर की जा रही है कि ऐसे मतदाताओं को गुमराह कर उनका वोट किसी पार्टी विशेष को दिए जाने की साजिश रची जा सकती है। इसीलिए पूर्व से ही ऐसे मतदाताओं को सावधान और आगाह किया जा रहा हैं।
मस्तूरी विधानसभा क्षेत्र काफी विस्तारित और फैला हुआ है। क्षेत्र के एक-एक मंडल और बूथ में पहुंचकर डॉक्टर बांधी इन दिनों धुआंधार चुनाव प्रचार कर रहे हैं । इस दौरान लगातार चुनाव रथ में ‘और नहीं सहिबो, बदल के रहिबो’ का नारा बुलंद किया जा रहा हैं।