सीएम शिवराज बोले- खरगोन में खुलेगा मेडिकल कॉलेज, बनेगा नवग्रह कॉरिडोर

भोपाल। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार को खरगोन में हैं। वे यहां भाजपा की केंद्र सरकार के 9 साल पूरा होने पर नवग्रह मेला मैदान पर विशाल जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। सबसे पहले सीएम शिवराज ने जनसभा को संबोधित करते हुए खरगोन में मेडिकल कॉलेज खोले जाने की घोषणा की। उन्होंने नवग्रह कॉरिडोर बनाने का भी ऐलान किया। इससे पहले भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा सरदार वल्लभ भाई पटेल चौराहा से सभा स्थल तक रोड शो करके पहुंचे। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, सीएम शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी उनके साथ मौजूद रहे।

सिरवेल महादेव मंदिर का भी कायाकल्प होगा
सीएम शिवराज ने कहा- मैं पिछले दिनों खरगोन में आया था। तब जनता ने कुछ मांगें रखी थी कि यहां मेडिकल कॉलेज खुलना चाहिए। कांग्रेस ने खरगोन के साथ अन्याय किया। आपने कहा था नवग्रह कॉरिडोर बनना चाहिए। आज मुझे खुशी हो रही है कि उसके लिए 21 करोड़ की राशि स्वीकृत कर दी गई है। सिरवेल महादेव मंदिर का भी एक कायाकल्प किया जाएगा। कपास पे मंडी टैक्स भी वापस करके आया हूं। भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो करती है। प्रधानमंत्री के शासन के अद्भुत 9 साल पूरे हुए हैं। हमने खरगोन को मेडिकल कॉलेज दिया। भाजपा जो करती है वह करती है। खरगोन को सडक़ों का जाल दिया। कांग्रेस के समय अंधेरा ही था। कांग्रेस शासन में खरगोन से इंदौर जाने में कितने घंटे लगते थे अब कितने घंटे लगते हैं।

कांग्रेस बेटियों के शादी के पैसे खा गई
सीएम शिवराज ने कहा कि कांग्रेस बेटियों के पैसे खा गई। शादी करवाई लेकिन 51 हजार नहीं दिए। कमलनाथ बेटियों की डिलीवरी के लड्डू भी खा गए। कांग्रेस झूठ बोलती है। पिछली बार कहा था कि कर्जा माफ करेंगे कर्जा माफ हुआ क्या? कमलनाथ की झूठी कर्जा माफी की बात के कारण किसान पर ब्याज की गठरी चढ़ गई है। भाजपा ने किसान के ब्याज माफ करके उसकी गठरी उतारी है। भाजपा ने 56 करोड़ रुपए किसानों की ब्याज माफी का वादा पूरा किया है। कांग्रेस ने गरीबों के साथ अन्याय किया। सीएम ने कहा कि 4 जुलाई को मुख्यमंत्री सीखो और कमाओ योजना का शुभारंभ किया जाएगा। उससे हमारे बच्चे अलग अलग फैक्ट्री में काम सीखने जाएंगे उसके बदले बच्चों को 8 हजार रुपए दिए जाएंगे। ताकि वे काम भी सीखें और कमाए भी। पहले जानकारी मिली थी कि दोनों नेता इस सम्मेलन में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन के साथ ही हितग्राहियों को सरकारी योजनाओं का लाभ वितरित करेंगे। कार्यक्रम में स्वामित्व योजना के तहत 1 लाख 8 हजार 220 भू-स्वामियों को संपत्तियों के अधिकार अभिलेख दिए जाएंगे। मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार योजना के तहत 423 हितग्राहियों को पट्टे दिए जाएंगे। लेकिन अब यह कार्यक्रम निरस्त हो गया है। अब यह आयोजन केवल पार्टी स्तर का आयोजन होगा, यानी वे सिर्फ रोड शो के बाद जनसभा को संबोधित करके लौट जाएंगे।