उमरिया ।   उमरिया में पानी के लिए सगे भाइयों के परिवार में विवाद इस हद तक पहुंच गया कि खून बह गया। घटना चंदिया थाना केे ग्राम दुब्बार में हुई है। पानी के लिए परिवार के दो भाइयों में खूनी संघर्ष हो गया। इस खूनी संघर्ष में पिता शेख़ बाबू पिता शेख हबीब उम्र 45 वर्ष और उसका पुत्र आबिद पिता शेख बाबू उम्र 18 वर्ष के सिर पर टांगी से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

हालत गंभीर देख जबलपुर किया रेफर

घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया था जहां दोनों का प्राथमिक उपचार कर जबलपुर रेफर किया गया है। इसके अलावा शेख बाबू की बेटी अनीसा बी पिता शेख बाबू उम्र 17 वर्ष,पत्नी जमीला बी पति शेख बाबू उम्र 35 एवम माता मरियम बी पति शेख हबीब भी हथियारों की चोट से चोटिल हुए, जिन्हें फिलहाल जिला अस्पताल में दाखिल कर इलाज किया जा रहा है।

जांच में जुटी पुलिस

पुलिस ने बताया कि इस खूनी संघर्ष में घायल शेख बाबू का भाई शेख सब्बीर और उसके परिवार का हाथ है।फिलहाल घटना के बाद पुलिस पूरे मामले पर प्रकरण कायम कर तफ्तीश में जुट गई है। परिवार वालों ने बताया कि तो इस हमले में पीड़ित पिता शेख बाबू एवम उसका पुत्र आबिद गंंभीर रूप से घायल हैं, जो हमले के बाद से ही ज़िंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। इस मामले में डाक्टरों का कहना है कि फिलहाल घायलों की स्थिति के बारे में स्पष्ट रूप से कुछ भी नहीं कहा जा सकता है।

कुएं से पानी लेने का था विवाद

बताया जाता है कि दोनो भाइयों के घर के बीच एक कुआं है।बुधवार को नल में पानी न आने की वजह से पीड़ित परिवार निस्तार के लिए कुएं का पानी उपयोग करना चाह रहे थे। इसी बात को लेकर दोनो भाइयों में पहले तो विवाद हुआ बाद में टांगी सहित दूसरे हथियारों से खूनी संघर्ष शुरू होना बताया जा रहा है।गर्मी के दिनों में जहाँ लोग जानवरों को भी पानी पिलाकर प्यास बुझाते है,वही पानी के लिए दो सगे भाइयों में खूनी संघर्ष मानवीयता पर कुठाराघात है और दुर्भाग्यपूर्ण है।