बेंगलुरु | पुलिस ने कहा कि बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित छह स्कूलों को शुक्रवार को बम की धमकी मिली। इसके बाद, परिसर खाली कर दिया गया और पुलिस बम निरोधक दस्ते और डॉग स्क्वायड के साथ स्कूलों में पहुंची और तलाशी अभियान चलाया।

बम की धमकी स्कूलों की आधिकारिक ईमेल आईडी पर मिली थी।

प्रारंभ में, हेब्बागोडी पुलिस स्टेशन की सीमा में स्थित एबेनेजर इंटरनेशनल स्कूल और हेनूर पुलिस स्टेशन की सीमा में स्थित विन्सेंट पल्लोटी इंटरनेशनल स्कूल को धमकियाँ मिलीं।

बाद में पता चला कि महादेवपुरा के गोपालन पब्लिक स्कूल, वरथुर के दिल्ली पब्लिक स्कूल, मराठाहल्ली के न्यू एकेडमी स्कूल और गोविंदपुरा के इंडियन पब्लिक स्कूल को भी ऐसी ही धमकी दी गई है।

धमकी भरे संदेशों में लिखा गया, "आपके स्कूल में एक शक्तिशाली बम लगाया गया है, ध्यान यह कोई मजाक नहीं है, आपके स्कूल में एक बहुत शक्तिशाली बम लगाया गया है, तुरंत पुलिस और सैपर्स को बुलाओ, तुम्हारे अलावा सैकड़ों जीवन खतरे में हैं। देर मत करो, अब सब कुछ तुम्हारे हाथ में है!" ईमेल 'बेरोन्स डॉट मसरएफएम एटदरेट जीमेल डॉट कॉम' से फॉर्वर्ड किया गया था।

अभिभावकों के स्कूलों में पहुंचने से इलाके में तनाव फैल गया।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने कहा कि बम की धमकी के बाद पुलिस विभाग ने आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है और स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस ने बम धमाकों की जांच शुरू कर दी है। इस घटना ने माता-पिता में दहशत पैदा कर दी है क्योंकि राज्य में एसएसएलसी (कक्षा 10) की परीक्षा चल रही है।

अतिरिक्त आयुक्त (पश्चिम) ए सुब्रमण्येश्वर राव ने कहा कि "इस तरह की 99 प्रतिशत बम की धमकियां बाद में झूठी निकलती हैं और माता-पिता और छात्रों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है। चल रही परीक्षाओं में खलल डाले बिना स्कूलों के परिसर में तलाशी अभियान चलाया जा रहा था।"