स्किन पर कुछ भी लगाने से पहले अपनी स्किन का टेक्सचर पता होना बेहद जरूरी है। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो खास ख्याल रखें कि आपको क्या चीजें नहीं लग
कई बार लोगों को ग्लोइंग फेस पाने का इतना क्रेज हो जाता है कि वे बिना कुछ सोचे समझें चेहरे पर कुछ भी लगा लेते हैं। खासतौर पर जब उन्हें कहीं जाना होता है। स्किन पर कुछ भी लगाने से पहले अपनी स्किन का टेक्सचर पता होना बेहद जरूरी है। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो बहुत से ग्लोइंग फेस बनाने वाले प्रॉडक्ट आपको पिंपल्स दे सकते हैं। 

ईनो
बहुत से यूट्यूब चैनल्स में आपने देखा होगा कि ईनो से पांच मिनट में स्किन ग्लोइंग बनाने का दावा किया जाता है जबकि ऐसा करने से आपकी स्किन बहुत डैमेज हो सकती है।

एसेंशियल ऑयल
पिंपल्स से बचाव के लिए ज्यादातर लोग एसेंशियल ऑयल का इस्तेमाल करते हैं। आप किसी फेस पैक में मिलाकर इसे लगा सकते हैं लेकिन इसे कभी भी डायरेक्ट चेहरे पर न लगाएं। इससे पिंपल्स हो सकते हैं।

विटामिन सी टैबलेट
विटामिन सी को भी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है लेकिन इसे आप किसी भी कीमत पर पीसकर चेहरे पर डायरेक्ट ना लगाएं। इसकी बजाय आप इसे इनटेक कर सकते हैं, यह ओवरऑल हेल्थ के लिए भी बहुत फायदेमंद है।

एप्पल साइडर विनेगर
पिंपल्स के लिए इसे बहुत कारगर माना जाता है लेकिन यह एक तरह का एसिड ही है इसलिए आप इसे डायरेक्ट फेस पर ना लगाएं बल्कि पानी में मिलाकर लगाएं।

नींबू 
स्किन लाइटनिंग के लिए नींबू के इस्तेमाल की सलाह दी जाती है लेकिन नींबू को कभी भी चेहरे पर डायरेक्ट न लगाएं, इससे आपकी स्किन पर खुजली और रैशेज हो सकते हैं। नींबू को हमेशा किसी फेसपैक में मिलाकर ही चेहरे पर लगाएं या फिर इसे पानी के साथ मिलाकर लगाएं।