नई दिल्ली। सीबीआई ने अभिनेता शाहरुख खान से उनके बेटे आर्यन खान को 2021 कोर्डेलिया क्रूज ड्रग भंडाफोड़ मामले में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के सिलसिले में मंगलवार को सैनविले उर्फ सैम डिसूजा से पूछताछ की। अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि एजेंसी ने पिछले सप्ताह डिसूजा को दिल्ली कार्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने के लिए तीसरा नोटिस दिया था।

सीबीआई द्वारा 12 मई को दर्ज किए गए मामले में उनसे अभी तक केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा पूछताछ नहीं की गई है। सीबीआई की प्राथमिकी में डिसूजा को आरोपी नंबर 5 के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

डिसूजा 20 जून को दिल्ली में अधिकारी के समक्ष होंगे पेश 

डिसूजा के वकील पंकज जाधव ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को फोन पर बताया, ''सीबीआई ने उन्हें पूछताछ के लिए पेश होने के लिए 16 जून को नोटिस जारी किया। वह 20 जून को दिल्ली में अधिकारी के समक्ष पेश होंगे।''

मुंबई में विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष अग्रिम जमानत की मांग करने वाली उनकी याचिका खारिज कर दी गई थी।

इस मामले में आर्यन खान को NCB ने किया था गिरफ्तार 

मामले के मुख्य आरोपी नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को बॉम्बे हाई कोर्ट ने 23 जून तक के लिए अंतरिम संरक्षण प्रदान किया है।

सीबीआई ने आरोप लगाया है कि डिसूजा ने मामले में आर्यन की मदद करने के लिए शाहरुख के प्रबंधक और गवाह केपी गोसावी के बीच एक सौदा किया था।

कोर्डेलिया क्रूज जहाज पर एनसीबी की छापेमारी के एक दिन बाद 3 अक्टूबर, 2021 को आर्यन खान को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। उन्हें 25 दिन जेल में बिताने के बाद 28 अक्टूबर, 2021 को बॉम्बे हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी।