महासमुंद :  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अभी एक माह पूर्व मुख्यमंत्री मितान योजना सेवा का शुभारंभ किया गया। जिसका लाभ अब लोगों को मिलने लगा है। पहले प्रमाण पत्र के लिए कार्यालय के चक्कर लगाने पड़ते थे लेकिन अब मुख्यमंत्री मितान योजना के तहत आप टोल फ्री नंबर पर कॉल करके प्रमाण पत्र आपके घर तक पहुंचा दिया जाएगा। महासमुंद नगर पालिका में इसका लाभ हितग्राहियों को मिलने लगा है।
 प्रदेश में नगरीय निकायों के लिए एक जुलाई को मुख्यमंत्री जी छत्तीसगढ़ शासन ने मितान योजना का वर्चुअल शुभारंभ किया। उनका सपना था की नगरीय निकाय में आम जनता को छोटे-छोटे कामों के लिए कार्यालय के चक्कर न काटना पड़े। मुख्यमंत्री के दूरदर्शी सोच के परिणामस्वरूप अब महासमुंद नगर पालिका के लोगों को घर बैठे 25 प्रकार की नागरिक सेवाएं मिलना प्रारंभ हो गया है।  
इसी कड़ी में आज नगरपालिका वार्ड क्रमांक 18 कुर्मी पारा निवासी प्रणव चन्द्राकर पिता सुरेश चन्द्राकर मुख्यमंत्री मितान योजना के विवाह प्रमाणपत्र के प्रथम हितग्राही बने। उन्होंने टोल फ्री नंबर 14545 में कॉल करके विवाह प्रमाण पत्र के लिए पंजीयन कराया। 2 दिनों के अल्प समय में ही  मुख्य नगर नगर पालिका अधिकारी टामसन रात्रे, मितान राजकुमार निषाद के साथ स्वयं हितग्राही के घर जाकर विवाह पंजीयन प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। प्रमाण पत्र के त्वरित घर पहुँच सेवा से प्रणव चन्द्राकर और उनके परिवार के सदस्य खुश हुए। उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को धन्यवाद दिया।
 मुख्य नगर पालिका अधिकारी टामसन रात्रे ने बताया कि सेवा का लाभ मितान योजना से नागरिक सुविधाओं का विस्तार हुआ है। योजना से लाभान्वित होने के लिए आवेदक मितान की सेवा के लिए टोल फ्री नंबर 14545 पर कॉल करना है। इसके बाद अपॉइंटमेंट बुक किया जाएगा। अपॉइंटमेंट बुक करने के बाद आवेदक को बुकिंग की जानकारी के साथ एक एसएमएस मिलेगी। इसके बाद तय समय और तारीख को मितान आवेदक के घर पहुंचकर आवश्यक दस्तावेज प्राप्त करेंगे। मितान घर पहुंचकर टैबलेट के माध्यम से दस्तावेजों को सत्यापित कर पोर्टल पर अपलोड करेंगे। इसके बाद सत्यापित दस्तावेजों को संबंधित विभागों को ऑनलाइन भेजेंगे, जो आवेदक से संबंधित दस्तावेज के सत्यापन के बाद प्रमाण पत्र जारी करेंगे।