मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बुधवार को जांजगीर-चांपा में थे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेलने जांजगीर में महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने और शिवरीनारायण में ठाकुर जगमोहन के नाम से लाइब्रेरी बनाने की घोषणा की। CM भूपेश बघेल ने कहा कि ठाकुर जगमोहन प्रसिद्ध उपन्यासकार के साथ ही शिवरीनारायण के तहसीलदार भी रह चुके हैं। इसके साथ ही सामाजिक संगठनों की मांग पर उन्हें 1.6 करोड़ रुपये स्वीकृत किए। इस दौरान मुख्यमंत्री बघेल को अन्य पिछड़ा वर्ग संगठन की ओर से ठेठरी-खुरमी सहित अन्य छत्तीसगढ़ी पकवानों से तौला गया। 

शिवरीनारायण रेस्ट हाउस में विभिन्न संगठनों से मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने सिख समाज को पामगढ़ विकासखंड के गुरूद्वारे में धर्मशाला निर्माण के लिए 20 लाख रुपये, स्वर्णकार समाज व नायक बंजारा समाज को सामुदायिक भवन के लिए 15 व 25 लाख रुपये, केशरवानी समाज की धर्मशाला उन्नयन के लिए 20 लाख रुपये, राहौद में देवांगन समाज की धर्मशाला में अतिरिक्त कक्ष निर्माण और केसला में शाकंभरी भवन के लिए 10-10 लाख रुपये, सतनामी समाज के सामाजिक भवन और केंवट निषाद समाज के छात्रावास के लिए 25-25 लाख रुपये, सत्गुरू सेवा समिति को 10 लाख रुपये मंजूर किए। 

राहौद बन सकती है तहसील
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परशुराम चौक के नामकरण और गुरू घासीदास सतगंवा मेला समिति की ओर से मेला स्थल पर सौंदर्यीकरण की बात पर सहमति व्यक्त की। यादव समाज के भवन और स्कूल की मरम्मत, पामगढ़ ब्लॉक के रींवा गांव में पहुंच मार्ग सारथी समाज के लिए मुक्तिधाम निर्माण की स्वीकृति प्रदान की। उन्होंने कुर्मी समाज द्वारा सरदार पटेल चौक बनाने की मांग और राहौद को तहसील बनाने की मांग पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।