भोपाल । कांग्रेस की एक टीम गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के नेतृत्व में मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग पहुंची और जिलों में जाति देखकर अधिकारियों की पोस्टिंग किए जाने के संबंध में अपनी शिकायत दर्ज करवाई। टीम ने इस संबंध में मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा। सीईओ राजन से मुलाकात के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ गोविंद सिंह ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि भिंड जिले में थानेदारों की जाति देखकर पोस्टिंग की जा रही है।
सिंह ने आरोप लगाए कि मेरी विधानसभा में ब्राह्मण थानेदारों की पोस्टिंग की गई है। जबकि अटेर में क्चछ्वक्क के मंत्री अरविंद भदौरिया की सीट पर राजपूत थानेदार तैनात किया गया है।


एसपी की भूमिका पर सवाल
शिकायती आवेदन में कांग्रेस ने आरोप लगाए कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं और उनके परिजनों पर झूठे मुकदमें दर्ज किये जा रहे हैं। उनके ऊपर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है। वहीं, भाजपा नेताओं पर प्रकरण दर्ज होने के बावजूद उस पर कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। भिंड एसपी मनीष खत्री के रहते भिंड जिले में निष्पक्ष चुनाव होना संभव नहीं है। इसके साथ ही कांग्रेस ने यह मांग भी उठाई कि एसपी मनीष खत्री की ओर से की गईं थाना प्रभारियों की पोस्टिंग की उच्च स्तरीय जांच करवाई जाए।