नई दिल्ली । राष्ट्रीय राजधानी में बारिश से हुई गुलाबी ठंड के बाद अब दिल्ली में गर्मी सताने लगी है। पिछले दो दिन से दोपहर के वक्त तापमान में भारी बढ़ोतरी दर्ज की गई और तापमान नए रिकॉर्ड बनाने लगा है। हालांकि, रात के वक्त हल्की ठंड चल रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अब गर्मी का सितम देखने को मिलेगा और आने वाले दिनों में पारा बढ़ेगा। हालां‎कि रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 34.8 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान सामान्य से चार डिग्री कम 15.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, आर्द्रता 21 प्रतिशत से 80 प्रतिशत के बीच रही। पिछले कई दिनों में अधिकतम तापमान में ये भारी बढ़त है। आज के मौसम की बात करें तो सोमवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है, जबकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 35 और 16 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मगंलवार को भी मौसम ऐसा ही बना रहेगा। 
बुधवार की बात करें तो न्यूनतम तापमान एक पाइंट बढ़कर 17 डिग्री पहुंच सकता है। इस तरह से हफ्ते के अंत तक यानी शनिवार तक न्यूनतम तापमान बढ़कर 18 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जा सकता है। लेकिन इस पूरे हफ्ते आसमान में हल्के बादल छाए रहेंगे। दिल्ली से सटे नोएडा की बात करें तो यहां के न्यूनतम तापमान में दिल्ली के मुकाबले भारी बढ़त देखी जा रही है। 
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। शनिवार तक ये बढ़कर 23 और 38 डिग्री हो सकता है। वहीं, 11 से 13 अप्रैल को दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं। गुरुग्राम में भी मौसम दिल्ली के जैसा ही बना हुआ है। आज यहां न्यूनतम तापमान 17 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। जो शनिवार तक 18 और 37 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है।