Halwa Recipe: इंडियन मिठाइयों की एक अलग ही खासियत होती है. हलवा बनाने में सबसे आसान मिठाइयों में से एक है और इसे कुछ ही समय में घर की आसान चीजों से तैयार कर सकते हैं. इस रेसिपी में खोया और बादाम मिलाने से यह और भी स्वादिष्ट और पेट भरने वाला हो जाता है.यदि आप पाइनएप्पल लवर है तो आपको यह रेसिपी काफी ज्यादा पसंद आएगी. तो चलिए जानें कैसे बनेगा अनानास और बादाम से तैयार हलवा। 

सामग्री
250 ग्राम बादाम, 150 ग्राम देसी घी, 150 ग्राम खोवा, दस से पंद्रह काजू, 250 अनानास, 125 ग्राम चीनी, छोटा चम्मच इलायची पाउडर।

हलवा बनाने की विधि
आप चाहे तो बाजार से अनानास को कटवाकर घऱ लाएं। या फिर घर में ही अनानास को धोकर छील लें और टुकड़ों में काट लें। गैस पर मोटे तले की कड़ाही को गर्म करें। इसमे देसी घी डालें और अनानास को भूनें। धीमी आंच पर अनानास को घी में पकने दें। जब तक कि इसके अंदर का पानी का खत्म हो जाए। 

बादाम के छिलके को निकालकर मिक्सी के जार में पीस लें। अगर बादाम को तीन से चार घंटे भिगोने का समय नही है तो गर्म पानी में दो से तीन मिनट तक बादाम को उबालने के बाद निकाल लें और सारे छिलके उतारें। मिक्सी में बादाम को पीसने के बाद इसे अनानास के साथ कड़ाही में पलट दें। धीमी आंच पर अनानास के साथ इस पेस्ट को भी भूनें। जब दोनों मिलकर बिल्कुल हलवे की तरह हो जाएं तो चीनी मिला दें। 

चीनी के पिघल जाने के बाद खोवा मिलाएं और धीमी आंच पर चलाते रहें। जिससे कि हलवा तली में लगकर जल ना जाए। अच्छी तरह से पक जाने के बाद गैस बंद कर दें। सबसे आखिर में इलायची पाउडर डालकर चलाएं। बस परोसते समय काजू को बारीक काटकर डालें।