बालाघाट/बीजापुर।  मप्र के बालाघाट और छग के बीजापुर में मंगलवार को सुरक्षाकर्मियों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 11 नक्सली मारे गए। बीजापुर के गंगालूर इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में जवानों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया है। वहीं घटना स्थल से एलएमजी, लांचर और भारी मात्रा में नक्सलियों का सामान बरामद हुआ है।
पुलिस ने बताया कि सोमवार की रात डीआरजी, एसटीएफ, कोबरा व सीआरपीएफ की संयुक्त पार्टी सर्च अभियान के लिए गंगालूर इलाके में रवाना हुई थी। अभियान के दौरान मंगलवार की सुबह 6 बजे के करीब गंगालूर थाना क्षेत्र के लेंड्रा के जंगल में पुलिस की नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हो गई। शुरूआत में इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस जवानों ने चार नक्सलियों को मार गिराया। मौके से जवानों ने नक्सलियों के शव सहित एक एलएमजी, आटोमेटिक हथियार, बीजीएल लांचर व भारी मात्रा में हथियार तथा गोला बारूद दैनिक उपयोग की सामग्री जब्त की। पुलिस ने दावा किया है कि मुठभेड़ में कई नक्सली घायल भी हुए हैं। इलाके में सर्चिंग अभियान जारी है।
बालाघाट में दो इनामी नक्सली ढेर
उधर, बालाघाट में पुलिस मठभेड़ में 29 लाख और 14 लाख के 2 इनामी नक्सली ढेर हो गए। एमपी-छत्तीसगढ़ की सीमा पर केराझरी जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच सोमवार रात मुठभेड़ हुई। पुलिस को मंगलवार तडक़े 2 नक्सलियों के शव मिले। इनमें मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कई वारदात में शामिल रहे 29 लाख के इनामी नक्सली नेता डीवीसीएम सजंती उर्फ क्रांति और 14 लाख के इनामी नक्सली रघु उर्फ शेर सिंह एसीएम शामिल हैं। रघु पर 3 स्टेट की पुलिस ने इनाम घोषित कर रखा था।