वर्ल्ड कप 2023 के वार्म-अप मुकाबलों में आज चार टीमें एक्शन में होंगी. पिछले वनडे वर्ल्ड कप की चैंपियन इंग्लैंड की टीम जहां बांग्लादेश से भिड़ेगी, वहीं रनर-अप टीम रही न्यूजीलैंड का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. यह दोनों ही मुकाबले दोपहर दो बजे शुरू होंगे.

इंग्लैंड का पहला वार्म-अप मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था. ऐसे में इंग्लिश खिलाड़ियों के लिए वर्ल्ड कप ओपनिंग मैच से पहले भारतीय परिस्थितियों में ढलने के लिहाज से यह आखिरी मुकाबला होगा. इंग्लिश कैप्टन जोस बटलर इस मुकाबले में निश्चित तौर पर अपनी बेस्ट प्लेइंग-11 को अभ्यास का मौका देना चाहेंगे. उधर, बांग्लादेश ने अपने पहले अभ्यास मैच में श्रीलंका के खिलाफ खेल के तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया था. बांग्ला कप्तान शाकिब अल हसन इस मुकाबले में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को वार्म-अप कराते नजर आ सकते हैं. इंग्लैंड और बांग्लादेश का यह मुकाबला गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

न्यूजीलैंड का सामना दक्षिण अफ्रीका से

पिछले वर्ल्ड की फाइनलिस्ट टीम रही न्यूजीलैंड ने अपने पहले वार्म-अप मैच में पाकिस्तान को आसानी से शिकस्त दी थी. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 346 रन का टारगेट महज 44वें ओवर में ही हासिल कर लिया था. इस मुकाबले में न्यूजीलैंड कप्तान टॉम लाथम अपने गेंदबाजी विभाग को धार देने का प्रयास करते दिख सकते हैं.

उधर, दक्षिण अफ्रीका की टीम के पहले वार्म-अप मुकाबले में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. ऐसे में प्रोटियाज के पास वर्ल्ड कप मुकाबले से पहले हाथ खोलने का यह आखिरी मौका होगा. दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड का यह मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा.

5 अक्टूबर से शुरू होगा असल घमासान

वनडे वर्ल्ड 2023 का पहला मुकाबला 5 अक्टूबर को खेला जाएगा. इस मैच में पिछले वर्ल्ड कप की फाइनलिस्ट टीमें टकराएंगी. यानी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा.