अफगानिस्तान तीसरे वनडे मैच में भले ही हार गई, लेकिन स्टार ऑफ स्पिनर मुजीब-उर-रहमान ने अपने बल्ले से कमाल दिखाया। मुजीब उर रहमान ने पाकिस्‍तानी गेंदबाजी आक्रमण की धज्जियां उड़ाते हुए अफगानिस्‍तान के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ दिया। इस तूफानी पारी की बदौलत मुजीब ने हमवतन राशिद खान को पीछे छोड़ दिया।

दरअसल, 9वें नंबर के बल्लेबाज मुजीब-उर-रहमान ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। मुजीब-उर-रहमान ने पाकिस्‍तान के खिलाफ तीसरे वनडे में केवल 26 गेंद में तीन चौके और 5 छक्‍के की मदद से अर्धशतक पूरा किया। यह मुजीब उर रहमान के वनडे करियर का पहला अर्धशतक था।

मुजीब ने तोड़ा राशिद खान का रिकॉर्ड

बता दें कि मुजीब से पहले अफगानिस्‍तान के लिए वनडे में सबसे तेज अर्धशतक जमाने का रिकॉर्ड राशिद खान के नाम दर्ज था। राशिद खान ने 27 गेंद में आयरलैंड के खिलाफ अर्धशतक जमाया था। इस लिस्‍ट में अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्‍मद नबी तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। नबी ने 28 गेंद में पचास रन पूरे किए थे।

इस लिस्ट में कई खिलाड़ी शामिल

इसके अलावा शफीकउल्‍लाह शिनवारी (29 गेंद) और नजीबुल्‍लाह जदरान (29 गेंद) जैसे बल्लेबाज भी इस लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने 30 से कम गेंद में अर्धशतक जड़ा है। गौरतलब हो कि मुजीब-उर-रहमान जब क्रीज पर आए, तब अफगानिस्‍तान टीम का स्कोर 97/7 था। यहां से रहमान ने अपनी तूफानी पारी खेली और मैच को एकतरफा होने से बचाया।

नंबर-वन टीम बनी पाकिस्तान

बता दें कि पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को हराते हुए क्लीन स्वीप किया। बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तानी टीम वनडे फॉर्मेट में दुनिया की नंबर वन टीम बन गई है। 2 सितंबर को वह भारत के साथ एशिया कप में मुकाबला करेगी।