अगर आपको सड़क पर गिरा पैसा मिले तो क्या करेंगे? जाहिर है, दाएं-बाएं देखेंगे और झट से उठा लेंगे. ऐसा अमूमन सभी लोग करते होंगे. सड़क पर अगर ज्यादा बड़ी नोट मिल जाए तब तो खुशी दोगुनी हो जाती है. लेकिन, क्या आपको पता है कि ऐसे पैसे का क्या करना चाहिए और सड़क पर मिलने वाला पैसा या नोट किस बात का संकेत होते हैं?

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पंडित रवि शुक्ला बताते हैं कि सड़क पर मिलने वाला पैसा हमें कई बार जीवन की शुभ घटनाओं का संकेत देता है. यदि आपको रास्ते में गिरा हुआ पैसा मिलता है तो यह इस बात की ओर संकेत करता है कि जल्द ही आप किसी काम की शुरुआत करने वाले हैं, जो आपको तरक्की और पैसा देने वाला हो सकता है. इसके अलावा और भी कई मतलब निकलते हैं.

मां लक्ष्मी की कृपा
जिन लोगों को रास्ते में पैसा गिरा हुआ मिलता है तो यह इस बात का संकेत है कि मां लक्ष्मी आपके ऊपर प्रसन्न हैं. आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. यदि आप उस समय किसी प्रॉपर्टी में निवेश करते हैं तो लाभ होगा.

शुभ समाचार मिल सकता है
अगर आपको रास्ते में चलते हुए सड़क पर कई सिक्के मिल जाएं तो इसका मतलब है कि भगवान आपके साथ हैं और जल्द ही आपके जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है या कुछ शुभ समाचार मिलने वाला है.
यदि पैसों से भरा पर्स मिले तो
यदि आपको सड़क पर पैसों से भरा पर्स मिलता है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है. पैसों से भरा पर्स मिलना इस बात की ओर इशारा करता है कि आपको जल्द ही बड़ा धन लाभ होने वाला है. पैतृक संपत्ति मिलने की संभावना है. हां, संभव हो तो वह पर्स जिसका हो ईमानदारी से लौटा दें. इससे ईश्वर आपके हर कार्य में सहायक होगा.

सिक्का मिलने का मतलब
जब आपको सड़क पर सिक्का मिले तो उसे संभाल कर रखें. इसके पीछे की वजह यह है कि वह सिक्का कई लोगों के हाथ से गुजर कर आया होता है. उसमें कुछ सकारात्मक ऊर्जा रहती है, जिससे वह पावर बीम की तरह काम करता है. यदि आप उस सिक्के को अपने पास रखते हैं तो आपकी तरक्की में मदद हो सकती है.

दैवीय आशीर्वाद भी
यदि सड़क पर पड़ी कोई पुरानी धातु का सिक्का मिले तो इसे दैवीय कृपा माननी चाहिए. आज कल बाजार में चलने वाला सामान्य सिक्का भी धातु ही होता है, इसलिए इसे भी लोग दैवीय आशीर्वाद मानते हैं.