अमेरिका की वर्जिनिया यूनिवर्सिटी परिसर में रविवार रात गोलीबारी हुई। इस दौरान वर्जीनिया यूनिवर्सिटी फुटबॉल टीम के तीन सदस्यों की मौत हो गई। वहीं, दो अन्य घायल बताए जा रहे हैं। वर्जिनिया विश्वविद्यालय पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई है। फुटबॉल खिलाड़ी लेवेल डेविड और डेसीन पेरी  उन लोगों में शामिल हैं, जिनका वर्जीनिया यूनिवर्सिटी में गोलीबारी में निधन हो गया।

इस मामले में संदिग्ध व्यक्ति को पुलिस ने हिरासत में लिया है। यूनिवर्सिटी परिसर में गोलीबारी के कुछ घंटों बाद उसने कथित तौर पर एक फील्ड ट्रिप से लौट रहे छात्रों से भरी एक बस पर गोली चलाई थी, उसी वक्त उसे हिरासत में ले लिया गया। विश्वविद्यालय पुलिस ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि संदिग्ध छात्र क्रिस्टोफर डार्नेल जोन्स (22) को रविवार रात 10:30 बजे हुई गोलीबारी के कुछ घंटे बाद ही गिरफ्तार कर लिया गया था। 

यूवीए इमरजेंसी मैनेजमेंट के मुताबिक, यूनिवर्सिटी ऑफ वर्जीनिया के मुख्य कैंपस शैरलॉट्सविला को बंद कर दिया गया है। यूवीए के प्रेसिडेंट जिम रयान ने बताया कि संदिग्ध हमलावर यूनिवर्सिटी का ही छात्र है। उसकी पहचान क्रिस्टोफर डार्नेल जोन्स (22) के रूप में हुई है। वह यूवीए फुटबॉल टीम का पूर्व प्लेयर भी रह चुका है। यूवीए पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि विश्वविद्यालय की सभी कक्षाएं फिलहाल स्थगित कर दी गई हैं। क्रिस्टोफर डार्नेल जोन्स को खोजने के लिए पुलिस ने उसकी फोटो जारी की थी।