गर्मी में देखा जाता है कि तेज धूप की वजह से सनबर्न, हीट रैशेज, मुहांसे की समस्या आम है। जिनसे बचने के लिए लोग या तो महंगे महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं, या फिर पार्लर जाकर हजारों रुपये खर्च करते हैं। पर, क्या आप जानते हैं कि महज कुछ घरेलू नुस्खों की मदद से आप इस मौसम में भी अपनी त्वचा को स्वस्थ रख सकते हैं।

सनस्क्रीन का करें इस्तेमाल

गर्मियों में आपकी त्वचा को सबसे ज्यादा नुक्सान सूरज की रोशनी से होता है। तेज और हानिकारक यूवी किरणें आपकी त्वचा पर गहरा असर डाल सकती हैं। ऐसे में जब भी घर से बाहर निकलें तो सनस्क्रीन का इस्तेमाल जरूर करें। कोशिश करें कि आप हर दो घंटे में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते रहें।

स्किन पर लगाएं एलोवेरा

अगर आपको लग रहा है कि आपकी त्वचा धूप से झुलस गई है तो स्किन पर एलोवेरा का इस्तेमाल करें। इससे आपके शरीर को ठंडक मिलेगी।
 
लगातार पीते रहें पानी

इस मौसम में अपने शरीर में पानी की कमी बिल्कुल ना होने दें। हर रोज कम से कम दस ग्लास पानी जरूर पीएं। इसके साथ ही मौसमी फल खाते रहें और उसका जूस पीते रहें।

स्किन केयर का रखें ध्यान

चिलचिलाती धूप में स्किन केयर का खास ध्यान रखें। अच्छी क्वालिटी के मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल करते रहें। ताकि त्वचा भी हाइड्रेटेड रहे।

पहनें आरामदायक कपड़े

बाहर निकलते वक्त आरामदायक कपड़े पहनें। कॉटन के कपड़े आपको काफी आराम पहुंचाने में मदद करेंगे। इसके साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके कपड़े ज्यादा टाइट ना हों।