पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंतखाब आलम का मानना है कि कुलदीप यादव विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर साबित होंगे। साथ ही भारत को बहुत फायदा पहुंचाएंगे। कुलदीप यादव घरेलू सरजमीं पर विश्व कप में के तुरुप के इक्के साबित हो सकते हैं।

पीटीआई से बात करते हुए आलम ने कहा, "भारत ने जिस तरह से एशिया कप में खेला वो हराने वाली टीम लगती है। उनका स्पिन आक्रमण उत्कृष्ट है। टूर्नामेंट में कुलदीप यादव ने अहम भूमिका निभाई वाले हैं। वह सभी टीमों के बल्लेबाजों का टेस्ट लेगें।"

भारत की स्पिन जोड़ी को सराहा

इंतखाब आलम ने आगे कहा, "जडेजा और कुलदीप एक घातक संयोजन बनाते हैं। कुलदीप एक मैच विनर खिलाड़ी हैं। मेरी राय में वह इस विश्व कप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। अब आपके पास अश्विन भी वापस आ गया है।"

आलम ने कहा, भारत की बल्लेबाजी, जिसमें विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे महान खिलाड़ी शामिल हैं। साथ ही इन-फॉर्म शुभमन गिल भी मौजूद हैं। मेजबान टीम ट्रॉफी जीतने की प्रबल दावेदार हैं। वहीं, स्पिन आक्रमण पाकिस्तान के लिए चिंता का विषय है।

इस साल अभी तक ले चुकें है 33 विकेट

बता दें कि कुलदीप यादव ने साल 2023 में गजब की फॉर्म में हैं। 17 वनडे मैच में 16.03 की औसत से 33 विकेट लिए हैं। घुटने की चोट से उबरने के बाद कुलदीप ने अपनी बांह की गति और विभिन्न एंगल पर महारत हासिल करने पर काम किया है। इसकी मदद से कुलदीप मैच के दौरान बड़ी संख्या में विकेट ले रहे हैं।