Tanning

अगर आपके त्वचा पर टैनिंग की समस्या है, तो बेकिंग सोडा मददगार साबित हो सकता है। इसके लिए एक चम्मच सिरके में बेकिंग सोडा पाउडर और पानी मिला कर पेस्ट बना लें। अब इसे चेहरे पर लगाएं, 5-10 मिनट बाद पानी से धो लें। हफ्ते में इस प्रक्रिया को आप एक-दो बार कर सकती हैं।

Pimples

बेकिंग सोडा के इस्तेमाल से मुंहासे की समस्या दूर हो सकती है। इसके लिए आप एक चम्मच बेकिंग सोडा में पानी मिला कर पेस्ट बना लें। इसे गढ़ा ही रखें, अब इसे चेहरे पर लगाएं और 4-5 मिनट बाद पानी से धो लें। तेजी से मुंहासे की समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप इसका रोजाना इस्तेमाल कर सकती हैं।

Glowing Skin

त्वचा को चमकदार बनाने के लिए आप इसका इस्तेमाल कर सकती हैं। इसके लिए बेकिंग सोडा और गुलाब जल मिला कर पेस्ट बना लें, अब इसे चेहरे पर लगाएं। 5-10 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। आप इस प्रक्रिया को हफ्ते में दो बार कर सकती हैं।

Itching

बेकिंग सोडा में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं। जो त्वचा की खुजली और सूजन से राहत दिलाने में मदद कर सकते हैं। इसके लिए आप बेकिंग सोडा और नारियल तेल मिला कर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट को चेहरे पर पांच मिनट के लगा सकती हैं। पानी से इसे साफ कर लें।