रायपुर | छत्तीसगढ़ में मानसून सक्रिय है। राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह से बारिश हो रही है। वहीं रायपुर में देर रात से अब तक हल्की बारिश जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश की अलर्ट जारी किया है। इससे कई जगहों में जल भराव की संभावना भी बनी हुई है।मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में यलो अलर्ट और कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

ऑरेंज अलर्ट कोरिया, जसपुर, सूरजपुर और बलरामपुर जिले के लिए और पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़, सरगुजा और कोरबा जिले के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। इन सभी जिलों में से कुछ जगहों में भारी बारिश की संभावना है, तो कहीं मध्यम बारिश होने की संभावना है। वहीं कुछ जगहों में भारी से भी अति भारी बारिश होने की संभावना है।

छत्तीसगढ़ के जिलों में बारिश के सेंटीमीटर कि आंकड़े में देखा जाए तो, कुनकुरी 10, दुलदुला में 7, रामानुजगंज, धर्मजयगढ़, रामानुज नगर और शंकरगढ़ में चार, घरघोड़ा, जशपुर नगर पिथौरा लैलूंगा बगीचा में 3, प्रेमनगर, अकलतरा, पत्थलगांव, तमनार, देवभोग, बलरामपुर और  बालोद में 2, शक्ति, पामगढ़, राजपर, अंबिकापुर, आरंग, लोरमी, महासमुंद, बसना, मनेंद्रगढ़, बैकुंठपुर में 1 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है। इसके अलावा कई जिलों में हल्की मध्यम बारिश दर्ज की गई है।