अनूपपुर  ।    अनूपपुर जिले के कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाइवे में सड़क दुर्घटना में बाइक सवार पति-पत्नी घायल हो गए थे, जिन्हें उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा में दाखिल कराया गया। जहां उपचार के दौरान गुरुवार शाम को पति-पत्नी दोनों की मौत हो गई। इसके बाद मृतकों के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया और चिकित्सकों पर लापरवाही बरतने तथा गलत इलाज की वजह से मौत होने के आरोप लगाए गए। घटना की सूचना मिलने पर कोतमा पुलिस भी मौके पर पहुंच गई, जहां परिजनों को शांत करने का प्रयास किया। कोतमा थाना क्षेत्र अंतर्गत बुढानपुर निवासी भूषण चौधरी उम्र 45 वर्ष एवं पत्नी बुनटी चौधरी जो  दैनिक मजदूरी कर जीवन यापन करती थी। अपने घर बुढ़ानपुर से लतार अपनी मोटरसाइकिल से ससुराल जाने के दौरान शाम 5 बजे अनूपपुर रोड पर जंगल चौकी के पास आमने-सामने मोटरसाइकिल से दुर्घटना ग्रस्त हो गए, जिसमें दोनों बुरी तरह घायल हो गए। प्राथमिक इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा में लाया गया। जहां डॉक्टर द्वारा इलाज किया जा रहा था, जिस पर दोनों पति-पत्नी  को इंजेक्शन दिया गया। इंजेक्शन के 15 से 20 मिनट बाद दोनों की मौत हो गई। इसके साथ ही दो अन्य लोग इस दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के पश्चात जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया गया।

परिजनों ने चिकित्सालय का घेराव कर किया हंगामा

पति-पत्नी दोनों की ही अचानक हुई मौत की खबर पाकर गांव के परिजन एवं आसपास के लोग अस्पताल को घेर लिये और आरोप लगाए कि डॉक्टर के इंजेक्शन देने से भूषण चौधरी एवं बंटू चौधरी की मौत हो गई। घटना की खबर पुलिस को लगते ही थाना प्रभारी सुंदेश सिंह पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचकर परिजनों को शांत करने का प्रयास कर रहे हैं।

राज्यमंत्री दिलीप जायसवाल पहुंचे चिकित्सालय

घटना की सूचना मिलने के पश्चात कोतमा विधायक एवं कुटीर एवं ग्रामोद्योग मंत्री दिलीप जायसवाल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोतमा पहुंचे। जहां उन्होंने परिजनों से भेंट करते हुए घटना पर दुख जताया। इसके साथ ही सहायता के लिए विभागीय अधिकारियों से चर्चा करते हुए उन्हें निर्देश दिए गए।