नई दिल्ली। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI)का प्रभाव धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है। ये शब्द इन दिनों खूब प्रचलन में भी है। इंस्टाग्राम पर रील स्वाइप करते ही कोई एक वीडियो एआई से बना जरूर सामने आ जाता है। 

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कोई मौज मस्ती के लिए करता है, तो कोई किसी निगेटिविटी को फैलाने के लिए। एआई का यूज ग्लैमर इंडस्ट्री के एक्टर्स पर भी खूब हुआ है। रश्मिका मंदाना, आलिया भट्ट, नोरा फतेही, शाह रुख खान, सलमान खान, आमिर खान सहित कुछ स्टार्स के डीपफेक वीडियो बन चुके हैं। इस लिस्ट में तीन और स्टार्स का नाम जुड़ गया है।

बॉलीवुड स्टार्स पर एआई का यूज

डीपफेक वीडियो का शिकार हुए सेलेब्स में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), फरहान अख्तर (Farhan Akhtar), अभय देओल (Abhay Deol) और कटरीना कैफ (Katrina Kaif) का नाम शामिल है। चारों 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' में नजर आए थे। 

बॉलीवर्ट एआई के इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें इनके चेहरे की जगह किसी और के चेहरे नजर आ रहे हैं। ऋतिक रोशन का चेहरा अमिताभ बच्चन से स्वाइप किया गया है। फरहान अख्तर को नसीरुद्दीन शाह से, अभय देओल को बॉबी देओल से और कटरीना कैफ को हेमा मालिनी से स्वाइप किया गया है।

फैंस को पसंद आई इनकी एडिटिंग

इस वीडियो में 80 के दशक के टॉप बॉलीवुड एक्टर्स को आज के मॉर्डन लुक्स में ढाल कर उन्हें एक नया लुक दिया गया है। साथ ही ये भी दिखाया गया है कि अगर 'जिंदगी न मिलेगी दोबारा' 80 के दशक में बनती, तो तब के कलाकार कैसे लगते। सभी के फेस में की गई एडिटिंग में सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी की एडिटिंग पसंद आई है। कई यूजर्स को ऋतिक के फेस में अमिताभ का यंग लुक काफी डैशिंग लगा है।