बालाघाट ।   भाजपा और कांग्रेस के साथ अब बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (गोंगपा) ने विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए हैं। बसपा ने कमल किशोर राउत को बालाघाट सीट से अपना उम्मीदवार बनाया है। स्थानीय समता भवन में आयोजित वार्ता में बसपा के जिला प्रभारी दीपक मेश्राम ने बताया कि इस बार बसपा-गोंगपा गठबंधन आगामी विधानसभा चुनाव में ताकत दिखाएगा। इस गठबंधन के तहत बसपा चार विधानसभा सीट (बालाघाट, लांजी, कटंगी व वारासिवनी) तथा गोंगपा दो विधानसभा (बैहर व परसवाड़ा) में चुनाव लड़ेगी। बसपा ने वारासिवनी में अजाबलाल शास्त्री व कटंगी विधानसभा सीट में उदय सिंह पंचेश्वर को उम्मीदवार घोषित किया हैं। वहीं, लांजी के लिए पार्टी मंथन कर रही है।

गोंगपा से चुनाव लड़ेंगे जिला पंचायत उपाध्यक्ष

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने मप्र की 15 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों की सूची जारी है। पार्टी ने बालाघाट की परसवाड़ा सीट से जिला पंचायत उपाध्यक्ष योगेश राजा लिल्हारे को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। लिल्हारे करीब छह महीने पहले ही विधानसभा चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर कर चुके हैं। पिछले साल पंचायत चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद वह कांग्रेस को अपना समर्थन दे चुके थे। वहीं, इस साल मार्च महीने में उन्होंने बालाघाट या परसवाड़ा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी। हालांकि, उन्हें कांग्रेस से टिकट मिलने पर संशय था। ऐसे में उन्हें अब गोंगपा का साथ मिला है और पार्टी ने उन्हें परसवाड़ा से अपना उम्मीदवार बनाया है। गोंगपा ने परसवाड़ा के अलावा बैहर से एफएस कमलेश को प्रत्याशी घोषित किया है।

कांग्रेस समर्थित नेता ने बदला पाला, पहनी ‘आप’ की टोपी

कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित और कटंगी क्षेत्र के युवा नेता प्रशांत भाऊ मेश्राम ने आम आदमी पार्टी का दामन थाम लिया है। श्री मेश्राम कांग्रेस पार्टी में किसी पद पर नहीं थे, लेकिन वह लंबे समय से कांग्रेस की विचारधारा से प्रभावित होकर क्षेत्र में सकिय थे। 15 अक्टूबर को जारी सूची में कांग्रेस द्वारा कटंगी विधानसभा सीट से बोधसिंह भगत को प्रत्याशी घोषित करने के बाद प्रशांत भाऊ मेश्राम ने कांग्रेस छोड़कर आप की सदस्यता ग्रहण कर ली। उन्हें कटंगी में एक कार्यक्रम में प्रदेश सहप्रभारी और पंजाब के विधायक रजनीश दाहिया ने आम आदमी पार्टी की टोपी व अंगवस्त्र पहनाकर पार्टी की सदस्यता दिलाई। बता दें कि प्रशांत मेश्राम कटंगी में कांग्रेस से टिकट की रेस में थे।