भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाएगा. इस मैच से पहले एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है. आखिरी मैचों में एक नया खिलाड़ी कप्तानी करता हुआ नजर आ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एक टीम का कप्तान इस सीरीज से बाहर हो सकता है. वहीं एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम का नेतृत्व करने के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है.

सीरीज के बीच बदला जाएगा कप्तान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज में भारत 2-0 से आगे है. भारत ने पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों से हराया था. दिल्ली में दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया है. इस सीरीज के बीच ही ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस अपने देश लौट गए हैं. पैट कमिंस के स्वदेश वापस लौटने के बाद ऐसी उम्मीद लगाई जा रही है वह अलगे मैच से पहले वापस भारत नहीं आ सकेंगे. ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम को नए कप्तान का ऐलान करना पड़ सकता है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी 

भारत दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के लिए बुरा सपना जारी है. बाकी दो टेस्ट के लिए कप्तान पैट कमिंस की वापसी की संभावना नहीं है. इसलिए, स्टीव स्मिथ को बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के शेष मैचों में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए स्टैंडबाय पर रखा गया है. यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि कमिंस वनडे सीरीज के लिए वापसी करेंगे या नहीं. अगर वह ऐसा नहीं करते हैं तो स्मिथ वनडे सीरीज में भी ऑस्ट्रेलिया की अगुवाई करेंगे. 

ये दो खिलाड़ी पूरी सीरीज से हुए बाहर 

ऑस्ट्रेलिया की टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड इस सीरीज से बाहर हो गए हैं. जोश हेजलवुड अकिलिस की चोट से पूरी तरह रिकवर नहीं हो सके हैं. उन्हें पिछले महीने गेंदबाजी करने के बाद बायें पैर पर ये चोट लगी थी. वहीं, धाकड़ ओपनर डेविड वॉर्नर चोट के चलते दूसरे टेस्ट मैच के बीच बाहर हो गए थे. वह अब सीरीज के अगले दो मैचों में भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे.