इंग्लैंड के खिलाफ मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। कॉमनवेल्थ गेम्स के बाद पहली बार खेल रही महिला टीम पूरी तरह फ्लॉप रही और इंग्लैंड ने सात ओवर रहते भारत को नौ विकेट से हरा दिया। 
भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच टी20 सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने नौ विकेट से जीत लिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने के बाद पहली बार खेल रही टीम इंडिया की हर खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रही। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 132 रन बनाए। इसके जवाब में इंग्लैंड ने सिर्फ 13 ओवर में एक विकेट खोकर 134 रन बना लिए और मुकाबला नौ विकेट से जीत लिया। इंग्लैंड के लिए सोफिया डंकली ने 61 रन बनाए। वहीं, सराह ग्लेन ने चार विकेट लिए। 
132 रन के लक्ष्य का बचाव करते हुए भारतीय गेंदबाजों को शुरुआत में विकेट लेना जरूरी था। हालांकि, मैच में ऐसा कुछ नहीं हुआ। इंग्लैंड के लिए सोफिया डंकली और डेनियल यॉट की सलामी जोड़ी ने 60 रन जोड़े। यहीं से भारतीय टीम मैच से बाहर हो चुकी थी। यॉट 16 गेंद में 24 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद कैप्सी ने 20 गेंद में 32 रन बनाए और डंकली भी 44 गेंद में 61 रन बनाकर नाबाद रहीं। इंग्लैंड ने 13 ओवर के अंदर यह मैच जीत लिया। 
आमतौर पर भारतीय बल्लेबाज स्पिन गेंदबाजी को अच्छा खेलते हैं और ऐसा माना जाता है कि एशियाई पिचों में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों को स्पिन के खिलाफ रन बनाने में महारत हासिल होती है, लेकिन इस मैच में इसके उलट नजारा देखने को मिला। इंग्लैंड की लेग स्पिनर सराह ग्लेन ने चार विकेट लेकर भारतीय बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी। उन्होंने शेफाली वर्मा, हेमलता, हरमनप्रीत कौर और किरण नवगिर का विकेट लिया। भारत के लिए सबसे ज्यादा 29 रन दीप्ती शर्मा और 23 रन स्मृति मंधाना ने बनाए। अंत में टीम इंडिया 132 रन पर ही सिमट गई।