रांची । झारखंड के जमशेदपुर में हिंसा भड़कने के बाद इंटरनेट सेवा ठप की गई है। स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन तनावपूर्ण है। हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। जमशेदपुर में फिलहाल धारा-144 लागू है, जो अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा। 
पुलिस के आला अधिकारी ने कहा कि हमने कल रात की हालात पर काबू पा लिया था। कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। एहतियातन हिंसा प्रभावित इलाकों में धारा-144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है। इंटरनेट सेवा अगले आदेश तक बंद रहेगी। आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के साथ घायल एसएसपी ने कहा कि हिंसा में किसी नागरिक के घायल होने की सूचना अभी नहीं मिली है। जिला प्रशासन के अधिकारी ने कहा कि हमने हालात पर काबू पाने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। 
गौरतलब है कि देर रात जमशेदपुर के शास्त्रीनगर इलाके में दो समुदायों में टकराव हुआ। जमकर पत्थरबाजी हुई। इस दौरान उपद्रवियों ने आगजनी की। हंगामे के बीच भीड़ में शामिल किसी युवक ने फायरिंग की। पुलिस उसकी पहचान में जुटी है। बताया जाता है कि पुलिस का खुफिया तंत्र समय रहते खतरे को भांपने में विफल रहा, इसकारण व्यापक पैमाने पर हिंसा हुई। आरंभिक जांच के आधार पर कथित तौर पर धार्मिक झंडे में मांस बांधने को लेकर 2 पक्षों में तनाव की स्थिति बनी। 
पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी। पुलिस ने हवाई फायरिंग कर भीड़ को तितर-बितर किया। इस दौरान उपद्रवियों ने कई घरों और वाहनों में आग लगा दी। मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने अभी तक 60 से ज्यादा संदिग्धों को हिरासत में लिया है। अन्य आरोपियों की पहचान की जा रही है। हिंसा में कई पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। एसएसपी को भी चोट लगी।