भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने श्यामला हिल्स स्थित उद्यान में पीपल, और गुलमोहर के पौधे रोपे। मुख्यमंत्री के साथ जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष नरेंद्र मरावी, कटनी जिला पंचायत के उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा, भोपाल के पूर्व महापौर आलोक शर्मा, शहडोल के जन-प्रतिनिधि अनिल द्विवेदी, छिंदवाड़ा की शिवानी पटले, प्रेमलता पटले और रंजना तिवारी ने भी पौधे लगाए। बबीता मिश्रा ने अपने जन्म-दिवस पर पति चंद्रमौलि मिश्रा के साथ पौध-रोपण किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने अपोलो सेज हॉस्पिटल भोपाल द्वारा विश्व हृदय दिवस पर हृदय स्वास्थ्य जन-जागरूकता के लिए हार्ट अवेयरनेस व्हीकल को 19 जिलों के लिए झंडी दिखाकर रवाना किया। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि स्वस्थ हृदय के लिए आवश्यक सावधानियां और हृदय रोग से बचाव संबंधी उपाय के बारे में जागरूकता बहुत आवश्यक है। लोग सावधानी बरतें, समय-समय पर जरूरी जांच करवाते रहें और प्रारंभिक लक्षण आने पर तत्काल चिकित्सक से परामर्श लें तो गंभीर स्थिति से बचा जा सकता है। हृदय जागरूकता वाहन 19 जिलों में 30 दिन में 2500 किलोमीटर की यात्रा करते हुए जनता में जागरूकता का प्रचार-प्रसार करेगा। इस अवसर पर सेज ग्रुप के सीएमडी संजीव अग्रवाल, कार्यकारी निदेशक रिंकी अग्रवाल, सलाहकार हितेश वाजपेई तथा अस्पताल के हृदय रोग विशेषज्ञ व चिकित्सक उपस्थित थे। मुख्यमंत्री चौहान के साथ संजीव अग्रवाल तथा उनकी टीम ने पौधे-रोपण किया।

ग्वालियर की संस्था " फिर एक प्रयास" ने भी लगाए पौधे

मुख्यमंत्री चौहान के साथ ग्वालियर की संस्था "फिर एक प्रयास" के पं. अंकित शर्मा ने अपने जन्म-दिवस पर पौधे लगाए। मुख्यमंत्री चौहान को पं. अंकित शर्मा ने अपनी पुस्तक "मेरी नजर में सुंदरकांड" भेंट की। टी.पी. सिंह तथा संतोष सिंह व रीना सिंह साथ थीं।