इस्लामाबाद| पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने गुरुवार को सोशल मीडिया के जरिए उस युवक की तारीफ की, जिसने गुजरांवाला में पार्टी के लंबे मार्च के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री पर हमले को कामयाब नहीं होने दिया। हालांकि इमरान खान को कई गोलियां लगी हैं, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक खान के पैर में गोली लगी है और उनका लाहौर के शौकत खानम अस्पताल में इलाज चल रहा है। 2004 में खान से अलग हुई गोल्डस्मिथ ने हमले में खान के सुरक्षित बचने पर ऊपर वाले का शुक्रिया अदा किया, यह कहते हुए कि यह घटना भयानक थी।

जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि खान के बच्चे उस वीर व्यक्ति के आभारी हैं, जो बंदूकधारी से निपटा और उनके पिता की जान बचाई। जेमिमा ने पीटीआई अध्यक्ष की हत्या के प्रयास को विफल करने वाले युवक इब्तिसाम की तस्वीर भी पोस्ट की।

इब्तिसाम ने प्रेस को बताया कि बंदूकधारी गोली चलाने के लिए तैयार नहीं था। उन्होंने कहा कि हमलावर द्वारा इस्तेमाल की गई पिस्तौल स्वचालित थी और उससे छीने जाने के बाद भी फायरिंग हो रही थी। उन्होंने हमलावर को पहली फायर के वक्त नहीं पकड़ पाने के लिए खेद व्यक्त किया।

कई प्रमुख नामों ने खान पर हुए 'कायराना हमले' की सोशल मीडिया पर निंदा की। पार्टी के लंबे मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास हुए हमले में खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए। आर्य न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, खान पर हत्या की कोशिश के लिए किए गए हमलों के खिलाफ देश भर के विभिन्न शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए।