जब से एशिया कप 2023 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई है। केएल राहुल चर्चा का विषय बने हुए हैं। कई विशेषज्ञों ने केएल राहुल के सेलेक्शन की आलोचना की है तो वहीं, कई पूर्व भारतीय क्रिकेटरों ने भारतीय टीम के लिए केएल राहुल की भूमिका को जरूरी करार दिया है। इसमें संजय बांगर का भी नाम शामिल है। स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय बांगर ने आगामी एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया की तैयारियों में केएल राहुल की अहम भूमिका मानी है। टीम का मूल्यांकन करते हुए, बांगड़ ने केएल राहुल की आलोचनात्मक समीक्षा की। उन्होंने कहा कि एक विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में केएल राहुल की भूमिका बढ़ जाता है। साथ ही उनका प्रदर्शन संतुलन बनाएगा।

संजय बांगर ने किया केएल राहुल का समर्थन

पूर्व क्रिकेटर संजय बांगर ने केएल राहुल की भूमिका पर कहा, "मुझे लगता है कि कीपर बल्लेबाज, क्योंकि कोई नहीं टीम इंडिया के टॉप 5 में गेंदबाजी करते हैं, तो इसका मतलब है कि अगर आपको 6 गेंदबाजी विकल्प चाहिए तो आपके पास एक खिलाड़ी होना चाहिए। उसे विकेटकीपर बल्लेबाज होना चाहिए। इसलिए, मुझे लगता है कि अगर केएल राहुल खेलते हैं एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका में, मेरा मानना ​​है कि तभी उसे प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए, क्योंकि इस तरह टीम का संतुलन बना रहेगा।

ईशान किशन को लेकर कही बड़ी बात

उन्होंने आगे कहा, ''अगर केएल राहुल बल्लेबाज के तौर पर फिट नहीं हैं तो ईशान किशन ने कुछ गलत नहीं किया है, क्योंकि वह एक बेहतर विकेटकीपर हैं और नियमित विकेटकीपिंग भी की हैं। आपको जाहिर तौर पर एक फिट और नंबर वन विकेटकीपर की जरूरत होगी, किसी ऐसे खिलाड़ी पर विचार करने के बजाय जो आधा फिट है या जिसे लगता है कि वह फिट हो सकता है, उसे शुरुआती एकादश में खिलाएं फिर से घायल हो गया।"