कैरी की चटनी को खाने के बाद पाचन से जुड़ी समस्याएं दूर होती हैं। इसके साथ ही ये आपके शरीर की इम्यूनिटी को भी मजबूत करने में मददगार होती है। अगर आप इसे लंच में या स्नैक्स के साथ परोसेंगी तो खाने का स्वाद भी कई गुना बढ़ जाएगा। इसे बनाना बेहद ही आसान हैं।

सामग्री : कैरी (कच्चे आम) – 2, हरा धनिया – 200 ग्राम, हरी मिर्च – 5-6, लहसुन – 7-8 कली (वैकल्पिक), भुना जीरा – 1/2 टी स्पून, नारियल के टुकड़े – 2, नींबू रस – 1 टी स्पून
चीनी – 1 टी स्पून, नमक – स्वादानुसार, पानी – जरूरत के अनुसार

विधि : कैरी की चटनी बनाना काफी आसान है। इसके लिए सबसे पहले कैरी को अच्छे से धो लें। अब इसे सूती कपड़े में बांध कर अच्छे से सुखा लें। सुखाने के बाद इसे छीलकर कैरी के छोटे-छोटे टुकड़े काट लें। इसके बाद हरे धनिए मिर्च और लहसुन को भी धो कर काट लें।अब इसे पीसने के लिए एक जार में ये सारा सामान डाल दें। इसके साथ ही भुना जीरा, नारियल के टुकड़े, 1 चम्मच चीनी, स्वादानुसार नमक और 1 चम्मच नींबू का रस डालें। इस जार को बंद करके एक बार मिक्सी चला दें।एक बार दरदरा पीसने के बाद इसमें थोड़ा सा पानी और डालें और फिर बंद करके अच्छे से पीस लें। जब ये अच्छे से पिस जाए तो इसे एक कटोरे में निकाल लें और स्टोर करके फ्रिज में रखें। खाने के साथ-साथ ये स्नैक्स के साथ भी काफी अच्छी लगेगी।