भोपाल । राजधानी भोपाल के सुरेंद्र लैंड मार्क और अवधपुरी इलाके में नई शराब दुकानें खुलने का जमकर विरोध हो रहा है। यहां लोग सड़कों पर उतर रहे हैं। उनकी खुली चेतावनी है कि ठेका खुला तो बर्दाश्त नहीं करेंगे। इधर, आजाद नगर बरखेड़ा पठानी में ठेका हटाने की मांग को लेकर महिलाओं ने फिर प्रदर्शन किया। इसी ठेके पर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने पत्थर मारकर बोतलें फोड़ी थीं। सुरेंद्र लैंड मार्क मार्केट के व्यापारी और रहवासी बुधवार सुबह विधायक कृष्णा गौर से मिलने पहुंचे और विरोध जताया। सुरेंद्र लैंड मार्क व्यापारी संघ के अध्यक्ष आदित्य पाटीदार ने बताया, मार्केट में तीन मंजिला देशी-अंग्रेजी दुकान और अहाता खोला जा रहा है। रातोंरात शेड तैयार हो गया है। इस जगह के पास में ही मार्केट, मॉल और मंदिर है। जहां पर 50 से ज्यादा कॉलोनी के लोग आते-जाते हैं। शराब दुकान खुली तो हजारों लोग परेशान होंगे।

विधायक को बताई परेशानी
अध्यक्ष पाटीदार ने बताया, विधायक गौर से मिलकर परेशानी बताई हैं। उन्होंने आश्वासन दिया है कि सुरेंद्र लैंड मार्क में ठेका नहीं खुलेगा। इसे लेकर बड़े स्तर पर धरना भी देंगे।

अवधपुरी में भी विरोध
अवधपुरी के एमजीएम 80 फीट रोड पर शुभालय विलास कॉलोनी के गेट के सामने शराब दुकान खोले जाने का लोग विरोध कर रहे हैं। 3 दिन पहले वे प्रदर्शन भी कर चुके हैं और अब धरना देंगे। उनका कहना है कि शराब दुकान खुलने से आधारशिला, ऋषिपुरम्, पक्षी विहार, बीडीए कॉलोनी समेत अवधपुरी की कई कॉलोनी के लोगों के सामने परेशानी खड़ी हो जाएगी।

बरखेड़ा पठानी में महिलाओं का फिर प्रदर्शन
इधर, बरखेड़ा पठानी में महिलाओं ने फिर प्रदर्शन किया। बुधवार को उन्होंने हाथों में पोस्टर-बैनर लेकर रैली भी निकाली। उनका कहना है कि यहां से दुकान शिफ्ट की जाए। बता दें कि पूर्व सीएम उमा भारती ने इसी दुकान पर पत्थर से शराब की बोतलें फोड़ी थीं। इसके बाद महिलाओं का आंदोलन और भी तेज हो गया है।