वैलेंटाइन वीक की वजह से फरवरी को प्यार का महीना कहा जाता है। इस पूरे हफ्ते में लोग अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करते हैं, उन्हें अपने प्यार का एहसास कराते हैं। इस प्यार भरे हफ्ते के तीसरे दिन चॉकलेट डे आता है। इस दिन लोग अपने-अपने पार्टनर को चॉकलेट तोहफे में देते हैं।

ये भी कहा जाता है कि, मीठा खिलाने से प्यार बढ़ता है। पर, जब आप किसी खास दिन अपने प्रियजन को चॉकलेट गिफ्ट देते हैं तो इससे आपका रिश्ता और ज्यादा मजबूत होता है। अगर आप अपने पार्टनर को चॉकलेट डे दिन स्पेशल फील कराना चाहती हैं तो मार्केट से चॉकलेट खरीदने की बजाए आप घर पर ही चॉकलेट की मदद से एक डिश बनाएं। इस डिश का नाम है चॉकलेट आइसक्रीम।

घर पर बनी हुई आइसक्रीम ज्यादा टेस्टी और सफाई के साथ बनी होती है। इससे आपका पार्टनर भी आपसे खुश होगा। तो आइए आपको बताते हैं इसका आसान तरीका।

आइसक्रीम बनाने के लिए  सामग्री

250 ग्राम डेरी क्रीम/ व्हिपिंग क्रीम
1½ कप कंडेंस्ड मिल्क
35 ग्राम कोको पाउडर
रोस्टेड बादाम (मुट्ठीभर)
चॉकलेट चिप्स (मुट्ठीभर)
½ छोटा चम्मच दालचीनी पाउडर

विधि
घर पर चॉकलेट आइसक्रीम बनाने के लिए सबसे पहले आप एक मिक्सिंग बाउल में क्रीम डालकर उसके दो से तीन मिनट तक अच्छे से फेंट लें। अगर चाहें तो इसे बीटर से बीट कर सकती हैं। बस इतना ध्यान रखें कि आपकी क्रीम फ्लफी होनी चाहिए। इसके बाद किसी दूसरे बाउल में कंडेंस्ड मिल्क डालकर उसमें कोको पाउडर छान लें। 
इसके बाद इसमें दो बड़े चम्मच व्हिप्ड क्रीम डालें और इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसे तब तक मिक्स करें जब तक इसके सारे लंप्स खत्म ना हो जाएं। सबसे अंत में सारी व्हिप्ड क्रीम इस मिक्चर डालकर इसे अच्छे से मिलाएं। इसमें स्वाद बढ़ाने के लिए आप ड्राई फ्रूट और चोको चिप भी डाल सकते हैं।  

आखिर में डालें ड्राई फ्रूट
सबसे आखिर में बादाम, चुटकी भर दालचीनी पाउडर और चोको चिप डाल कर अच्छे से मिला लें। अब इस मिश्रण को दो से तीन घंटे के लिए फ्रिज में रख दें। कुछ समय के बाद आपकी चॉकलेट आइसक्रीम तैयार है। अब इसे अपने पार्टनर को खिलाकर अपना चॉकलेट डे स्पेशल बनाएं।