चैंपियंस लीग में अंतिम-16 राउंड की शुरुआत दो बड़े मैचों के साथ हुई। लियोनल मेसी की पीएसजी को बायर्न म्यूनिख के खिलाफ 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, एसी मिलान ने टोटेनहम को 1-0 के अंतर से हराया। बायर्न म्यूनिख ने पीएसजी के खिलाफ शुरुआत से ही बेहतरीन खेल दिखाया, लेकिन पहले हाफ तक दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। इसके बाद जोआ कैंसेलो की जगह अलफोंसो डेविस को मैदान में भेजा गया और उन्होंने मैदान में जाते ही अपनी पुरानी टीम के खिलाफ गोल करने में मदद की। डेविस की मदद से किंग्सले कोमन ने मैच का एकमात्र गोल किया।

चोट से वापस लौटे किलियन एम्बाप्पे ने बेहतरीन गोल कर मैच में अपनी टीम को वापस लाने की कोशिश की, लेकिन वीएआर रिव्यू में उनका गोल अमान्य करार दिया गया। मेसी, नेमार और एम्बाप्पे जैसे स्टार खिलाड़ियों से भरी पेरिस सेंट जर्मन की टीम को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन इस टीम ने टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन किया है और आगे भी पीएसजी के लिए बहुत ज्यादा मुश्किलें नहीं होंगी।बायर्न म्यूनिख के बेंजामिन पावर्ड को इस मैच में दो येलो कार्ड मिले।

उन्होंने मेसी के खिलाफ दूसरा फाउल किया और वह अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें मेसी पर फाउल करने के साथ ही मैदान से बाहर कर दिया गया था।एसी मिलान की टीम ने टोटेनहम के खिलाफ भी 1-0 के अंतर से मैच जीतने का सिलसिला जारी रखा। ब्राहिम डियाज ने मैच के सातवें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई और यही बढ़त निर्णायक साबित हुई। इसके बाद मैच में कोई गोल नहीं हो सका। एरिक डियर भी येलो कार्ड के कारण दूसरे लेग में नहीं खेलेंगे।