आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज 5 अक्तूबर से होगा. इससे पहले वॉर्म-अप मैचों की शुरुआत हो चुकी है. 30 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच खेला गया अभ्यास मुकाबला भले ही बारिश की वजह से रद्द हो गया, लेकिन इस मैच में मिचल स्टार्क की घातक तेज गेंदबाजी जरूर देखने को मिली. स्टार्क ने वॉर्म-अप मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा करते हुए टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले सभी टीमों को एक चेतावनी भरा संदेश जरूर दे दिया है.

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड के बीच यह वॉर्म-अप मुकाबला तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. स्टार्क ने नीदरलैंड की पारी के दौरान पहले ही ओवर की आखिरी 2 गेंदों पर लगातार 2 विकेट हासिल किए. इसके बाद अपने अगले ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेने के साथ स्टार्क ने हैट्रिक पूरी की. स्टार्क के इस हैट्रिक में मैक्स ओ’डोड, वेस्ले बर्रेसी और बास डी लीडे का विकेट शामिल था.

मिचल स्टार्क की इस खतरनाक गेंदबाजी को देखने के बाद भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए एक बड़ी भविष्यवाणी कर दी. इरफान ने लिखा कि इस वर्ल्ड कप में मिचल स्टार्क सबसे खतरनाक गेंदबाज साबित होने वाले हैं. बता दें कि स्टार्क अब तक वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में 49 विकेट हासिल कर चुके हैं.

भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप अभियान का आगाज करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम

वनडे वर्ल्ड कप इतिहास की सबसे सफल टीम ऑस्ट्रेलिया ने अब तक इस खिताब को 5 बार अपने नाम किया है. कंगारू टीम ने साल 1987 में पहली बार वर्ल्ड कप जीता था इसके बाद साल 1999, 2003, 2007 और 2015 में खिताब जीतने में कामयाब हुई थी. इस बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने वर्ल्ड कप अभियान का आगाज मेजबान भारत के खिलाफ 8 अक्तूबर को चेन्नई के मैदान पर होने वाले मुकाबले के साथ करेगी.