कर्नाटक में सरकार बनाने के बाद से सिद्दारमैया के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी अपनी पांच गारंटियों को पूरा करने में लगी है। इसी क्रम में हाल ही में सिद्दारमैया सरकार ने अपनी शक्ति योजना का शुभारंभ किया है। खुद सीएम सिद्धारमैया ने इस योजना के शुभारंभ के मौके पर कंडक्टर बनकर महिला यात्रियों को यात्रा कराई थी। वहीं, अन्य इलाकों में कांग्रेस के विधायक और मंत्रियों ने इसकी शुरुआत की थी। इसी क्रम में कोलार गोल्ड फील्ड्स से कांग्रेस नेता रूपकला एम शशिधर ने  बस चलाई थी। तभी उन्होंने गलती से बैक गियर लगा दिया, जिससे कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं। 

दरअसल, कर्नाटक में 11 जून को शक्ति योजना की शुरुआत की गई थी। कोलार गोल्ड फील्ड्स इलाके में वहां से विधायक रूपकला एम शशिधर ने महिलाओं के लिए 'शक्ति योजना' का उद्घाटन करने के लिए केएसआरटीसी की बस चलाई थी। जब उन्होंने बस चलाई तभी हादसा भी हो गया था। इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि वो बैक गियर लगा रही हैं, और बस पार्किंग में पीछे खड़ी अन्य गाड़ियों से टकरा जाती है। हालांकि जैसे ही ऐसा हुआ तभी पास में खड़े बस ड्राइवर ने आनन-फानन में स्टियरिंग पकड़ी और  स्थिति को संभाल लिया।

बता दें कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने राज्य द्वारा संचालित बसों के माध्यम से महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा सुनिश्चित करने के अपने वादे को पूरा किया है।  इस योजना के तहत राज्य भर में फ्री बस सेवा का लाभ महिलाओं को दिया जाएगा। इसके साथ ही आस-पास के अन्य राज्यों की 20 किलोमीटर की सीमा में भी कर्नाटक सरकार की बसों में यह लाभ दिया जाएगा। कांग्रेस ने चुनाव से पहले राज्य की जनता से पांच वादे किए थे, इन वादों को पार्टी ने पांच गारंटी का नाम दिया था। इन गारंटियों में मुफ्त बस सेवा के अलावा गृह ज्योति योजना, युवा निधि स्कीम, अन्न भाग्य योजना और गृहलक्ष्मी योजना शामिल हैं।