नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रूरल डेवलपमेंट (NABARD) में डेवलपमेंट असिस्टेंट सहित अन्य पदों पर भर्ती होनी है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। यहां आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 अक्टूबर 2022 तय की गई है।

वैकेंसी डिटेल्स
नोटिफिकेशन के अनुसार, नाबार्ड (NABARD) के इस भर्ती अभियान के द्वारा 177 पदों को भरा जाएगा। इसमें से 173 पद विकास सहायक पद के लिए और 4 विकास सहायक (हिंदी) के लिए हैं।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की उम्र 21 से 35 वर्ष के बीच होनी चाहिए। वहीं, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट मिलेगी।

सिलेक्शन प्रोसेस
उम्मीदवारों का चयन दो स्टेप्स में होगा। पहली स्टेप्स में प्रीलिम्स ऑनलाइन एग्जाम होगी। यह एग्जाम 100 अंकों की होगी जिसका आयोजन 6 नवंबर 2022 को किया जाएगा। वहीं, दूसरी स्टेप्स की परीक्षा के सम्बन्ध में भी जल्द जानकारी उपलब्ध होगी।

आवेदन शुल्क
सामान्य श्रेणी : 400 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएस श्रेणी : कोई शुल्क नहीं देना है। हालांकि सभी श्रेणी के आवेदकों के लिए सूचना शुल्क 50 रुपये रखा गया है।

कैसे करें अप्लाई
ऑफिशियल वेबसाइट nabard.org पर क्लिक करें। अब करियर टैब के तहत करियर नोटिस पर क्लिक करें। फिर “विकास सहायक / विकास सहायक (हिंदी) 2022 पदों” के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्टर करके लॉग इन करें। उम्मीदवार फॉर्म भरें। डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस का भुगतान करें। अब फॉर्म सबमिट कर दें।