भारत के खिलाफ तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का एलान हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने सीनियर ओपनर मार्टिन गुप्टिल और दिग्गज तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट को टीम से बाहर कर दिया है। वहीं, उनकी जगह फिन एलेन ही अब दोनों फॉर्मेट में टीम के लिए ओपनिंग करते दिखेंगे। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलेगी, जिसकी शुरुआत 18 नवंबर से हो रही है।
 
न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दोनों सीरीज के लिए 13-13 खिलाड़ियों की टीम घोषित की है। केन विलियम्स दोनों टीमों की कप्तानी करते दिखेंगे। वहीं, टीम बुधवार को ट्रेनिंग के लिए वेलिंग्टन पहुंच जाएगी। 23 साल के युवा ओपनर एलेन ने अब तक 23 टी20 अंतरराष्ट्रीय और आठ वनडे मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने पांच अर्धशतक और एक शतक लगाया है। एलेन को जगह मिलने से गुप्टिल टीम से बाहर हो गए। एलेन हाल ही में खत्म हुए टी20 वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे।

वहीं, बोल्ट का बाहर होना हैरान करने वाला है, क्योंकि यह पेसर न्यूजीलैंड के कंडीशन में अपनी पेस और स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है। टिम साउदी टी20 और वनडे दोनों सीरीज में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। इसके अलावा लोकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर, एडम मिल्ने और मैट हेनरी (सिर्फ वनडे) को भी टीम में जगह मिली है। मिल्ने 2017 के बाद पहली बार वनडे खेलते दिखेंगे। हालांकि, वह टी20 खेलते रहे हैं। हाल ही में पाकिस्तान-बांग्लादेश के खिलाफ ट्राइ सीरीज और पिछले टी20 वर्ल्ड कप में वह न्यूजीलैंड की टीम का हिस्सा थे।

न्यूजीलैंड वनडे टीम: केन विलियम्सन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉन्वे, लोकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर और टिम साउदी।