खंडवा ।  पंधाना के निकट दुर्घटना में आदिवासी युवक की पिकअप के नीचे दबने से मौत हो गई। दुर्घटना में चार अन्य व्यक्ति घायल हुए है। सभी घर के बाहर सोए हुए थे। हादसे में मरने वाला खरगोन जिले से मेहमान आया हुआ था। खंडवा के पंधाना टीआई संजय पाठक ने बताया मंगलवार तड़के पांच बजे के करीब यह हादसा हुआ है। टमाटर से भरा पिकअप वाहन आरूद गांव के मेन रोड पर होकर खंडवा मंडी जा रहा था। वाहन गांव बलखड के बाहर निर्माणाधीन सड़क से निकल रहा था। इस दौरान संतुलन बिगड़ने से सड़क किनारे पलट गया। सड़क किनारे आदिवासी परिवार अपने घर के बाहर सोए हुए थे। फालिया के कैलाश बारेला के यहां आए मेहमान और स्वजन सो रहे थे। पिकअप पलटने से खरगोन के मेहमान आए दामाद बलीराम पुत्र नंदराम निवासी सांईखेड़ी, झिरन्या की मौत हो गई। वहीं चार स्वजन भी घायल हो गए। हादसे से आदिवासी फालिए में मातम पसर गया है। पिकअप वाहन को पुलिस अभिरक्षा में ले लिया गया है।

बहू के अंतिम संस्कार कार्यक्रम में आए थे मेहमान

सोमवार को बालीराम की बहू का अंतिम संस्कार का कार्यक्रम था। रात में भोजन करने के बाद विश्राम करने घर के बाहर दामाद बलीराम, अनिता पत्नी बलिराम, सुनिल पुत्र कैलाश, लखमाबाई पत्नी पढरी निवासी रतनपुर व नायजुबाई पत्नी कैलाश निवासी बलखड घर के बाहर खटिया पर सो रहे थे। तभी कैलाश रात चार बजे पेशाब करने के लिए उठा तो पोखर तरफ से पिकअप का चालक वाहन को तेज गति व लापरवाही पूर्वक चलाकर लाता नजर आया। सड़क पर चढ़ाने के दौरान वाहन पलट गया।

वाहन की चपेट में बाहर सो रहे लोग आ गए। इससे सभी को चोट आई है। बलीराम को बाईं आख के पास चोट लगने और नाक से खून निकलने लगा। सभी को एम्बुलेंस की मदद से पंधाना अस्पताल लाया गया। जहां डाक्टरों ने बलिराम को मृत घोषित कर दिया। अन्य घायलों का उपचार जारी है। दुर्घटना ग्रस्त वाहन क्रमांक एमपी 12 जीए 1974 जब्त कर लिया है। चालक के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर हिरासत मे ले लिया है। शव पीएम के बाद स्वजन को सौंप दिया है।

पिकअप को ट्रक ने मारी टक्कर, 10 घायल

खंडवा में मंगलवार तड़के करीब चार बजे हुए सड़क दुर्घटना में 10 से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए हैं। घटना हरसूद रोड पर रुधि टोल के पास हुई है। श्रद्धालु सिवनी मालवा जिले से खंडवा में दादाजी धूनीवाले महाराज के दर्शन करने आ रहे थे। दुर्घटना की सूचना मिलते ही 108 की चार एंबुलेंस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि हरसूद की ओर से आ रही पिकअप सामने से आ रहे ट्रक से टकरा गई। हादसा रुधि टोल टैक्स के पास गिट्टी खदान चढ़ाई उतरने की जगह पर हुआ है। ड्राइवर साइड से पिकअप वाहन पिचक गया है। घायलों को खंडवा जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। गंभीर घायलों को इंदौर रेफर कर दिया है। कोतवाली पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।