नई दिल्ली । पीएम मोदी और स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज आगामी 28 अक्टूबर को वडोदरा शहर के दौरे पर आ रहे हैं। पीएम मोदी वडोदरा में पेड्राे सांचेज के साथ महत्वाकांक्षी एयरबस परियोजना का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद दाेनाें देशाें के बीच अत्यंत महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक भी वडोदरा में ही हाेगी। दोनों के आगमन को ध्यान में लेकर वडोदरा महानगर पालिका (वीएमसी) ने शहर काे संवारने और सजाने का कार्य शुरू कर दिया है।

 

पीएम मोदी वडोदरा में महत्वाकांक्षी एयरबस परियोजना का लोकार्पण करने वाले हैं। यह एक ‘मेक इन इंडिया’ प्रोजेक्ट है, जो स्वदेशी विमानों के उत्पादन को बढ़ावा देगा। देश के आर्थिक विकास के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण इस प्रोजेक्ट के लिए जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा स्पेन के प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज वडोदरा आ रहे हैं। ऐसे में समग्र विश्व भारत व स्पेन के मित्रतापूर्ण संबंधों का साक्षी बनेगा।

 

भारत तथा स्पेन देशों की अत्यंत महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठक भी वडोदरा में ही दोनों प्रधानमंत्रियों के बीच होगी, जिस पर भी पूरे विश्व की निगाहें रहेगी। इसलिए शहर में सुरक्षा व्यवस्था की भी विशेष तैयारियां की जा रही हैं। किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस कर्मचारियों तथा स्थानीय अधिकारियों द्वारा शहर के प्रत्येक मुख्य क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।