सुबह का नाश्ता स्वस्थ रहने के लिए काफी जरूरी होता है। नाश्ता ऐसा होना चाहिए जिसे खाने के बाद आपका मन और पेट दोनों भर जाए। कई बार ऐसा देखा जाता है कि व्यस्त लाइफस्टाइल की वजह से लोग नाश्ता नहीं बना पाते। अगर बनाते भी हैं तो जल्दी में ऐसे ही कुछ भी बनाकर खा लेते हैं। हर रोज एक तरीके का नाश्ता खाने से मन भी ऊबने लगता है।ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी डिश के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसे आप महज 10 मिनट में बना सकते हैं। हम जिस नाश्ते की बात कर रहे हैं वो है स्पाइसी फ्रेंच टोस्ट।
 
सामग्री : ब्रेड स्लाइस- 4, 2 अंडे, 6 बड़े चम्मच दूध, 1/2 चम्मच नमक, 1 छोटा टमाटर, 1 छोटा प्याज, 2-3 हरी मिर्च, तेल/बटर फ्राई करने के लिए, 1/2 चम्मच लाल मिर्च पाउडर, 1/4 चम्मच काली मिर्च पाउडर

विधि : अगर आप नाश्ते की उन डिशेज के बारे में पता लगा रहे हैं, जोकि खाने में भी स्वादिष्ट हो और जल्दी भी बन जाए तो स्पाइसी फ्रेंच टोस्ट एक बेहतर ऑप्शन है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले हरी मिर्च टमाटर को बारीक काट लें।अब इसके बाद ब्रेड को दो पार्ट में काटकर रख लें। इसके बाद एक बर्तन में अंडे फोड़ कर डालें। अब इसमें लाल मिर्च, नमक, दूध और काली मिर्च डालकर इसे अच्छे से फेंट लें। तब तक एक पैन में बटर डालकर इसे गर्म करें।अब अंडे में ब्रेड की स्लाइस को डिप करें और पैन पर सेंकने के लिए रख दें। दोनों तरफ से गर्म सिक जाने पर इनको प्लेट में निकाल कर रख दें। इसी तरह से बाकी टोस्ट को भी तैयार कर लें। इसके बाद आखिर में कटी हुई सब्जियां ऊपर से डालकर इसे सजाएं।