नई दिल्ली । भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक से बात कर  दोनों देशों के बीच मुक्त व्यापार समझौते को लेकर उम्मीद जतायी। नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक से बात करके खुशी हुई। यूके के पीएम के रूप में कार्यभार संभालने पर मैंने उन्हें बधाई दी। हम अपनी व्यापक रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। हम एक व्यापक और संतुलित एफटीए के शीघ्र निष्कर्ष के महत्व पर भी सहमत हुए।
गौरतलब है कि ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली इस सप्ताह भारत की यात्रा पर आयेंगे और इस दौरान वह संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद-आतंकवाद निरोधक समिति (यूएनएससी- सीसीटी) की विशेष बैठक में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय में सचिव (पश्चिम) संजय वर्मा ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा कि संयुक्त राष्ट्र की इस विशेष बैठक में हिस्सा लेने वालों में ब्रिटेन के विदेश मंत्री जेम्स क्लेवरली शामिल होंगे।
भारतीय मूल के ऋृषि सुनक के मंगलवार को प्रधानमंत्री बनने के बाद ब्रिटेन से शीर्ष स्तर पर यह पहली अधिकारिक यात्रा होगी। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद-आतंकवाद निरोधक समिति की बैठक 28-29 अक्टूबर को होगी। 28 अक्टूबर को यह मुम्बई में होगी जबकि 29 अक्टूबर को दिल्ली में चर्चा होगी।