भोपाल । विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस की रणनीति पर काम कर  रही है। इसके तहत नेताओं के दौरे भी तय किए जा रहे हैं। इसी क्रम में राहुल गांधी एवं प्रियंका गांधी के दौरे भ्ीा तय हो रहे हैं। जिसमें राहुल गांधी मप्र के आदिवासी जिले से चुनाव प्रचार की शुरूआत कर सकते हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक जुलाई को शहडोल जिले के लालपुर और पकरिया गांव में आदिवासी वोटरों को साधने की कोशिश की थी और बड़ा कार्यक्रम हुआ था।
कांगे्रस सूत्रों ने बताया कि अगस्त में राहुल गांधी शहडोल में एक बड़ी सभा कर सकते हैं। जिले के ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र में यह सभा हो सकती है। कांग्रेस ने अंदर ही अंदर इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को शुरू भी कर दिया है। मध्य प्रदेश में आगमाी नवंबर में चुनाव होना है जिसको लेकर अब कांग्रेस पूरी ताकत के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी मध्य प्रदेश के दौरे की शुरूआत कर सकते हैं। जहां भारतीय जनता पार्टी आदिवासी वोटर्स को साधने के लिए नए नए कार्यक्रम लेकर आ रही है तो वही कांग्रेस भी खुद को पीछे रखने के मूड में नहीं है।
बताया जा रहा है कि राहुल गांधी अगस्त में शहडोल आ सकते हैं जिसकी तारीख तय होना है। स्थानीय कांग्रेस नेताओं को भी राहुल गांधी की सभा की तैयारियों निर्देश दे दिए गए हैं।