इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। डाक विभाग के इडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक ने आइटी प्रोफेशनल की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।आइटी विभाग में असिस्टेंट मैनेजर के 18 पदों, मैनेजर के 13 पदों, सीनियर मैनेजर के 8 और चीफ मैनेजर के 2 पदों समेत कुल 41 पर भर्ती की जानी है। हालांकि, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि विज्ञापित पदों पर भर्ती प्रतिनियुक्ति/विदेश सेवा नियमों के आधार पर की जानी है और चयनित उम्मीदवारों की नियुक्ति 2 वर्ष के लिए की जाएगी, जिसमें 1 वर्ष का विस्तार किया जा सकता है।

इडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक में आइटी प्रोफेशनल की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, ippbonline.com पर कैरियर सेक्शन में एक्टिव किए गए लिंक या ऊपर दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर पाएंगे। आवेदन के दौरान 750 रुपये शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा, जो कि सभी वर्गों के लिए समान है।आवेदन प्रक्रिया 4 नवंबर से शुरू हो चुकी है और आखिरी तारीख 18 नवंबर निर्धारित है।

आवेदन से पहले जानें योग्यता

असिस्टेंट मैनेजर पदों के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को आइटी या कंप्यूटर साइंस में बीएससी या बीई या बीटेक होना चाहिए या आइटी में एमएससी या बीसीए या एमसीए उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, सम्बन्धित कार्य का कम से कम 5 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। मैनेजर पदों के लिए समान शैक्षिक योग्यता के साथ 7 वर्ष,सीनियर मैनेजर के लिए 9 वर्ष और चीफ मैनेजर के लिए 11 वर्ष का अनुभव आवश्यक है। उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 1 अक्टूबर 2022 को असिस्टेंट मैनेजर के लिए 30 वर्ष, मैनेजर व सीनियर मैनेजर के लिए 35 वर्ष और 45 वर्ष चीफ मैनेजर के लिए निर्धारित है।