किसी भी रिश्ते में प्यार,विश्वास और भरोसा आपके रिश्ते को मजबूत बनाने का काम करता है। लेकिन रिलेशनशिप में यह देखने को मिलता है कि समय के साथ उनके बीच की आपसी अंडरस्टैंडिग कम होने लगती है और धीरे धीरे एक दूसरे का बोझ बनने लगता है। इतना ही नहीं लोग एक दूसरे से बाते छिपाने भी लगते हैं। लेकिन जब आपको यह महसूस होने लगता है कि आपका पार्टनर कोई बात छिपा रहा है तो ये आपके लिए चिंता की बात हो सकती है। ऐसे में आपको कुछ रूल्स जरूर फॉलो करने चाहिए।

गुस्सा न करना - इस बात का रूल बनाएं कि अगर पार्टनर कोई बात बताए तो गुस्सा नहीं करना है। ऐसा इसलिए क्योंकि कई बार लोग पार्टनर से इसलिए बात छिपाएं कि वो गुस्सा हो जाएगा और इस बात को छिपाने के लिए वे बात एक झूठ बोलते चले जाते हैं। इसलिए अपने पार्टनर से प्यार से बात से करें।

हर बात बताने का करें वादा - रिश्ते में कपल एक-दूसरे से हर बात शेयर करते हैं।ये आदत उनके बीच भरोसा जगाए रखने का काम करती है। लेकिन अगर समय के साथ ये आदत में बदलाव आने लगा है तो अपने पार्टनर के साथ वादा करें कि आप दोनों हर वो बात शेयर करेंगे जो एक दूसरे से जुड़ी हो।

साथ निभाने का वादा - आप साथ में ये वादा करें कि आप हमेशा एक दूसरे का साथ देंगे औक दुनिया में पहले आपकी बात पर यकीन करेंगे। वहीं अगर ऐसा करेंगे तो यकीन मानिए कि आपका पार्टनर हर स्थिति में आपसे हर बात शेयर करेगा और अपने सीक्रेट को सेफ समझेगा।

करें प्यार का वादा - अपने पार्टनर को हमेशा इस बाद का वादा करें कि आप उससे कितना भी नाराज हो जाएं लेकिन प्यार सबसे ज्यादा उसे ही करेंगे। ये वादा उन्हें कभी भी गलत करने से रोकेगा और वह हर स्थित में आप पर भरोसा बनाए रखेगा।