सैन फ्रांसिस्को । एलन मस्क ने अब ट्विटर के कंटेंट पॉलिसी में बड़ा बदलाव किया गया है। अब ट्विटर यूजर्स 280 नहीं बल्कि 10,000 अक्षरों अर्थात कैरेक्टर्स में ट्वीट कर सकेंगे। इसके अलावा ट्विटर पर टेक्स्ट फॉर्मेटिंग की सुविधा भी उपलब्ध की जाएगी। हालांकि ये सर्विस सिर्फ उन यूजर्स को मिलेगी जो ट्विटर ब्लू को सब्सक्राइब कर चुके हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि ट्विटर पर करैक्टर लिमिट के बढ़ने से अब लोग अपनी भावनाओं को बेहतर और स्पष्ट तरीके से व्यक्त कर पाएंगे। वहीं अब लंबे ट्वीट करने पर लोगों को करैक्टर लिमिट खत्म होने की चिंता भी नहीं होगी।
ट्विटर ने इस अपडेट के बारे में बताते हुए कहा ‎कि हम ट्विटर पर लिखने और पढ़ने के अनुभव में सुधार कर रहे हैं! आज से, ट्विटर अब बोल्ड और इटैलिक टेक्स्ट फॉर्मेटिंग के साथ 10,000 अक्षरों तक के ट्वीट्स का समर्थन करता है। नई सुविधाओं का उपयोग करने के लिए ट्विटर ब्लू को साइन अप करना होगा। गौरतलब है ‎कि एलन मस्क ने मार्च में ही घोषणा की थी कि वह जल्द ही ट्विटर पर ट्वीट्स की कैरेक्टर लिमिट 10,000 तक बढ़ाने वाले है। 
हालांकि उस समय यह खुलासा नहीं किया गया था कि क्या यह फीचर एक्सक्लूसिव होगा या आम यूजर के लिए भी उपलब्ध होगा। लेकिन अब यह साफ हो गया है कि इस फीचर्स का फायदा सिर्फ ब्लू सब्सक्राइबर ही उठा सकेंगे।वैसे यह पहली बार नहीं है जब ट्विटर ने अपनी कैरेक्टर लिमिट में बदलाव किया है। कंपनी ने 2017 में अपनी कैरेक्टर लिमिट को 140 से बढ़ाकर 280 कर दिया था। तत्कालीन सीईओ जैक डोर्सी ने इसे कंपनी के लिए छोटा बदलाव, लेकिन एक बड़ा कदम बताया था।