तोरवा क्षेत्र में रहने वाले रिटायर्ड सहायक निदेशक को बैंक खाते का सेटलमेंट करने झांसा देकर 43 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। रिटायर्ड अधिकारी ने इसकी शिकायत साइबर थाने में की है। उनकी शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

सिविल लाइन सीएसपी संदीप पटेल ने बताया कि देवरीखुर्द में रहने वाले जार्ज मिंज केंद्रीय सांख्यिकी विभाग के रिटायर्ड अधिकारी हैं। रिटायरमेंट के बाद उनके खाते में पीएफ समेत अन्य भुगतान के रुपये जमा हुए हैं। जालसाजों उनसे संपर्क कर ओवरड्राफ्ट और रिजर्व बैंक से सेटलमेंट के नाम पर रुपये मांगे।

जालसाजों के झांसे में आकर रिटायर्ड अधिकारी ने उनके बताए खाते में रुपये भेज दिए। ठगों ने अलग-अलग कर उनसे 43 लाख 37 हजार 763 रुपये ले लिए। इसके बाद भी जालसाज उनसे रुपये की मांग कर रहे थे। धोखाधड़ी की आशंका पर उन्होंने मामले की शिकायत संभागीय साइबर थाने में की।

इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। डेढ़ लाख की आनलाइन ठगी सिविल लाइन क्षेत्र के नेहरू नगर में रहने वाले सुनील कुमार ने आनलाइन ठगी की शिकायत की है। पीड़ित ने पुलिस को बताया कि जालसाजों ने उन्हें झांसा देकर बैंक खाते से एक लाख 54 हजार 850 रुपये पार कर दिए। पीड़ित की शिकायत पर साइबर थाने में धोखाधड़ी और आइटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।