वेस्टइंडीज में वनडे सीरीज खत्म होते ही विराट कोहली तो सीधे इंडिया वापस आ गए. लेकिन, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा पहुंच गए अमेरिका. उन्होंने वहां अपनी क्रिकेट एकेडमी लॉन्च की, जिसका नाम रखा क्रिक किंग्डम. मतलब अब तक को आप रोहित शर्मा को लंबे-लंबे छक्के लगाते देखा करते थे. अब आप उन्हें खुद के जैसा ‘हिटमैन’ तैयार करते भी देखेंगे. 5 अगस्त को रोहित शर्मा की क्रिकेट एकेडमी का अमेरिका में लॉन्च हुआ, जो कि तमाम सुविधाओं से लैस है. अमेरिका की ही तरह रोहित शर्मा की एक क्रिकेट एकेडमी जल्दी ही बांग्लादेश में भी लॉन्च होगी. अमेरिका में क्रिकेट का नशा तेजी से फैल रहा है. देश-विदेश के क्रिकेटर वहां जाकर खेल रहे हैं. ऐसे में बेसबॉल खेलने वाले देश में क्रिकेट को पांव पसारने के लिए जगह मिल रही है. क्रिकेट के खेल में आगे बढ़ते अमेरिका को अब और दूर तक ले जाने के लिए रोहित शर्मा ने भी अब एक प्रयोग किया है. वो अपनी क्रिकेट एकेडमी के जरिए अमेरिकी युवाओं में इस खेल के प्रति समझ को और डेवलप करना चाहते हैं.

रोहित शर्मा ने अमेरिका में खोली क्रिकेट एकेडमी

रोहित शर्मा की एकेडमी अमेरिका में 5 अगस्त को लॉन्च हुई, जिसके बारे में उन्होंने सोशल मीडिया पर कुछ रोज पहले ही जानकारी दे दी थी. उन्होंने ये भी बताया था कि उनकी एकेडमी क्यों खास होगी? और क्यों अमेरिकी युवाओं को वहां आकर क्रिकेट सीखनी चाहिए? रोहित के मुताबिक क्रिक किंग्डम हर तरीके की सुविधाओं से लैस होगी, जिससे क्रिकेट को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिलेगी.

सब खेलने गए, रोहित खेल सिखाने पहुंचे अमेरिका

बता दें कि रोहित से पहले कई भारतीय क्रिकेटर अमेरिका का रुख कर चुके हैं लेकिन उनका इरादा वहां रोहित की तरह ज्ञान बांटने का नहीं बल्कि क्रिकेट खेलने का रहा है. रोहित संभवत: पहले ऐसे भारतीय क्रिकेटर हैं, जिन्होंने अमेरिका में बढ़ते क्रिकेट के बाजार को देखते हुए वहां अपनी एकेडमी शुरू करने का फैसला किया.

अमेरिका में खुल गई एकेडमी, बांग्लादेश में खुलने वाली है

अमेरिका की ही तरह बहुत जल्दी रोहित शर्मा की एक क्रिकेट एकेडमी क्रिक किंग्डम के नाम से बांग्लादेश के ढाका में भी शुरू होने वाली है. बांग्लादेश में क्रिकेट पहले से ही पॉपुलर है लेकिन वहां पर ऐसी क्रिकेट एकेडमी का अभाव रहा है, जिसमें इंटरनेशनल लेवल की सुख सुविधाएं मौजूद हों. ऐसे में रोहित शर्मा की एकेडमी बांग्लादेश के युवा क्रिकेटरों के लिए सारी बाधाओं को तोड़ने का काम करेगी.