पुर्तगाल के कप्तान और सर्वकालिक महान फुटबॉल खिलाड़ियों में एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। रोनाल्डो यूरो 2024 के क्वालिफाइंग मैच में आइसलैंड के खिलाफ इस मौके को खास भी बनाया। उन्होंने मैच समाप्त होने से ठीक पहले 89वें मिनट में गोल कर टीम को 1-0 से जीत दिलाई।38 वर्षीय रोनाल्डो ने डेब्यू करीब 20 साल बाद पुर्तगाल के लिए 200 मैच पूरे कर लिए। उन्हें इस उपलब्धि पर आइसलैंड के खिलाफ मैच से पहले सम्मानित भी किया गया। रोनाल्डो का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज हो गया।

ग्रुप जे में रोनाल्डो ने पुर्तगाल को चौथी जीत दिलाई। टीम चार मैच में चार जीत हासिल कर चुकी है। रोनाल्डो के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब 123 गोल हो गए हैं।रोनाल्डो ने 200 मैच खेलने के बाद यूईएफए (UEFA) के वेबसाइट के हवाले से कहा, ''मैं बहुत खुश हूं। यह उस तरह का क्षण है जिसकी आप कभी उम्मीद नहीं करते हैं। 200 अंतरराष्ट्रीय मैच मेरे लिए अविश्वसनीय उपलब्धि है।'' रोनाल्डो सहित उनकी टीम ने मैच में कई मौके गंवाए, लेकिन अंत में पुर्तगाल की टीम को सफलता मिल गई।

रोनाल्डो ने इस मैच से एक बार फिर साबित कर दिया कि वह यूरो कप 2024 के लिए तैयार हैं।सबसे ज्यादा मैच की बात करें तो रोनाल्डो के बाद दूसरे नंबर पर कुवैत के बदर अल मुतावा हैं। उन्होंने 196 मैच खेले हैं। मेसी 175 मैचों के साथ लिस्ट में 11वें स्थान पर हैं, जबकि भारत के सुनील छेत्री ने 137 मैच खेले हैं। अंतरराष्ट्रीय गोल के मामले में रोनाल्डो के बाद ईरान के पूर्व फुटबॉलर अली डेई का नाम आता है। उन्होंने 148 मैचों में 109 गोल दागे थे। पिछले साल फीफा वर्ल्ड कप में रोनाल्डो ने इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया था।