गुरुवार को रूस ने पूरे यूक्रेन में मिसाइलों और ड्रोनों की बौछार की। रूस द्वारा किए गए ताबड़तोड़ हमलों से यूक्रेन में 11 लोगों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने यह जानकारी दी है। सीएनएन ने यूक्रेनी राज्य आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए बताया कि इस एयर स्ट्राइक में 11 लोग घायल भी हुए हैं।

यूक्रेनी राज्य आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता ऑलेक्जेडर खोरुन्झी ने एक बयान में कहा कि कीव क्षेत्र में आवास को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। बयान में कहा गया है कि हमले के बाद बचाव प्रक्रिया में लगभग 100 बचावकर्मी शामिल हैं। 

अमेरिका ने की निंदा
अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक नियमित ब्रीफिंग में यूक्रेन पर हमले की निंदा की और घायल हुए सभी लोगों के प्रति सहानुभूति जताई। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि जैसा कि आप सभी ने देखा, रूस ने कल रात यूक्रेन में और मिसाइलें लॉन्च कीं ... अमेरिका की ओर से मैं उन सभी लोगों के प्रति सहानुभूति और यूक्रेन में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। 

यूक्रेन ने कहा कि उसने रूस द्वारा रातोंरात भेजे गए सभी 24 ड्रोनों को मार गिराया, जिसमें 15 को राजधानी कीव के आसपास मार गिराया गया। साथ ही 55 रूसी मिसाइलों में से 47 को रूसी आर्कटिक में टीयू-95 रणनीतिक बमवर्षकों से दागा गया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले से हमें डराने के लिए एक आतंकवादी देश के एक और प्रयास को हाल ही में हार का सामना करना पड़ा, ठीक इसी तरह रूस जल्द ही हार जाएगा।