गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकी के बाद सलमान खान को Y+ सुरक्षा मिली है। वहीं, अक्षय कुमार, अनुपम खेर को एक्स कैटेगरी की सुरक्षा दी गई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, सलमान खान को महाराष्ट्र सरकार द्वारा Y+ सुरक्षा कवर दिया गया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से अभिनेता को जान से मारने की धमकियों का सामना करना पड़ा है।

गैंगस्टर की ओर से मिली धमकियों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने अभिनेता की सुरक्षा में इजाफा करने का निर्णय लिया है। इसी तरह, अभिनेता अक्षय कुमार और अनुपम खेर को भी श्रेणी सुरक्षा कवर दिया गया है।

सलमान खान और उनके पिता, लेखक सलीम खान को इस साल जून में एक धमकी पत्र भेजा गया था। पत्र में सलमान और सलीम को ‘मूसवाला’ करने की धमकी दी गई थी। इसके बाद, मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई के गिरोह से कई गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया, जिनमें से कई ने सलमान को निशाना बनाने की साजिश रचने की बात कबूल की।

सलमान को अब तक मुंबई पुलिस से नियमित पुलिस सुरक्षा दी जाती थी। सलमान को अब Y+ सुरक्षा कवर दिया जाएगा। इसका मतलब है कि उनके पास हर समय चार सशस्त्र सुरक्षाकर्मी रहेंगे। इसी तरह, अक्षय कुमार को अब एक्स-श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी, जिसका अर्थ है कि उनकी सुरक्षा में पाली में तीन सुरक्षा अधिकारी होंगे। अनुपम खेर को भी उतनी ही सुरक्षा दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि सुरक्षा का खर्च सेलेब्स वहन करेंगे।